Home » क्रिकेट » IND vs SA ODI Series coronavirus fans Entry ban in Ekana Stadium
 

IND vs SA ODI Series: कोरोना ने किया मजा किरकिरा, दूसरे मैच में स्टेडियम में दर्शकों को नहीं दी जाएगी एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2020, 20:22 IST

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को महामारी करार दिया है जिसके बाद से ही भारत सरकार लगातार इस महामारी को रोकने में लग गई है. इसी कड़ी में गुरूवार को खेल मंत्रालय सभी खेल महासंघों से कहा कि वो सभी कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए वे यह सुनिश्चित करें कि देश में होने वाले किसी भी खेल आयोजन के लिए दर्शकों को न आमंत्रित किया जाए. इतना ही नहीं सरकार ने सभी राज्य सरकारों को एक पत्र लिखकर साफ किया है कि कोरोनावारयस के लिए जारी की गई एडवाइजरी का पालन किया जाना चाहिए.

भारत सरकार की इस एडवाइजरी के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (Uttar Pradesh Cricket Association) ने निर्णय लिया है कि 15 मार्च को लखनऊ में होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa ODi Sereis) के बीच होने वाले मुकाबलों में दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी. इसका मतलब हुआ कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला बिना दर्शकों के ही खेला जाएगा.


उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा न्यूज एंजेसी आईएएनएस को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,'खेल मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देश के बाद हमने बीसीसीआई अधिकारियों के साथ इसे लेकर चर्चा की है. इसके बाद हमने दूसरा वनडे दर्शकों के बिना ही आयोजित कराने का फैसला किया है.'

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि बंगाल क्रिकेट संघ भी कुछ ऐसा ही फैसला ले. गौरतलब हो, सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला 18 मार्च को इडेन गार्डन में खेला जाना है.

 बता दें, भारत औरदक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरूवार को धर्मशाला में खेला जाना था. लेकिव बारिश के कारम यह मुकाबला रद्द हो गया. कोरोनाव वायरस का डर भी इस मुकाबले में देखा गया जिसको लेकर दर्शकों की संख्या इस मैच में काफी कम रही.

IPL 2020: धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के अभ्यास सत्र के दौरान जड़ा शानदार शतक, देखें वीडियो

First published: 12 March 2020, 20:11 IST
 
अगली कहानी