Home » क्रिकेट » Ind vs SL: 1996 World cup semifinal history repeats in pallekele stadium when srilanka fans interrupt the match.
 

Ind vs SL: ताज़ा हुई 21 साल पहले की यादें, इंडिया के खिलाड़ियों को झेलना पड़ा था फैंस का गुस्सा

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 28 August 2017, 16:26 IST

रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने छह विकेट से मैच जीत कर सीरीज अपने नाम कर ली. टेस्ट मैच में क्लीन स्वीप के बाद इंडिया की नज़र पांच मैचों की वनडे सीरीज़ को क्लीन स्वीप करने पर है. फिलहाल भारत ने 3-0 से सीरीज़ अपने नाम कर ली है.

रविवार को खेले गए मैच के दौरान श्रीलंका की टीम के खिलाड़ियों को फैंस की नाराजगी झेलनी पड़ी, जिसने एक बार फिर 21 साल पहले खेले गए मैच की यादें ताजा कर दी. दरअसल 218 रनों का पीछा करते हुए जब भारत ने 210 रन बना लिए थे और वो जीत से आठ रन दूर थी. उसी समय श्रीलंका के दर्शकों ने नाराज़ होकर बोतलें फेंकनी शुरु कर दी, जिस वजह से मैच रुका रहा.  

इसके बाद दर्शकों को स्टेडियम से निकाला गया और टीम इंडिया के बल्लेबाज जीत के लिए बचे हुए 8 रन बनाने के लिए मैदान पर लौटे. धोनी और रोहित शर्मा की शानदार पारियों के बदौलत 45.1 ओवर में टीम इंडिया ने 218/4 रन बनाकर मैच जीत लिया. रोहित 124 और धोनी 67 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

ताजा हुई वर्ल्ड कप 1996 के सेमीफाइनल की यादें

13 मार्च 1996 के विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में भारत को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था. कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में हुए इस मैच में भारत के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय दर्शकों ने गुस्से में आकर मैदान में बोतलें फेंकना शुरू कर दिया. सेमीफाइनल में 252 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. टीम इंडिया ने 120 रनों पर ही अपने 8 विकेट गंवा दिए थे .इसके बाद मैच को बिना पूरी तरह खत्म किए बगैर श्रीलंका को विजयी घोषित कर दिया गया और भारत विश्वकप से बाहर हो गया.

 

गौरतलब है कि उस समय के बल्लेबाज विनोद कांबली मैदान से रोते हुए बाहर निकले थे और आज तक ये तस्वीरें लोगों के जेहन पर है. रविवार को पल्लेकल स्टेडियम में एक तरह से वो सब दोहराया गया जो 21 साल पहले इडेन गार्डन में हुआ था.

First published: 28 August 2017, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी