Home » क्रिकेट » IND vs SL: Ishan kishan is the first indian cricketer who hit fifty in both t20 and odi debut
 

IND vs SL: ईशान किशन T20 के बाद वनडे डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाले बने पहले क्रिकेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2021, 7:52 IST
ind vs sl (social media)

IND vs SL: टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका दौरे पर जीत के साथ शुरुआत करते हुए पहले वनडे में (India vs Sri Lanka) मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से करारी मात दी. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 262 रन बनाए थे. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 36.4 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने पहले ही मैच में 86 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं भारत के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने वनडे डेब्यू करते हुए उन्होंने 59 रन की शानदार पारी खेली. सबसे खास बात यह है कि इससे पहले उन्होंने टी20 डेब्यू में भी अर्धशतक जड़ा था. 

ईशान किशन टी20 और वनडे डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं.  ईशान किशन ने अपने पहले वनडे मैच में 42 गेंदों पर 59 रन की धमाकेदार पारी खेली. इसमें उन्होंने 8 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए. यानी इस मैच में उन्होंने 44 रन बाउंड्री से ही बना डाले. सबसे खास बात यह थी कि ईशान किशन का कल 23वां जन्मदिन भी था.

इससे पहले उन्होंने इसी साल 14 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू करते हुए 56 रनों की पारी खेली थी. अहमदाबाद में खेले गए टी-ट्वेंटी मुकालबे में ईशान किशन बतौर ओपनर उतरे थे और 32 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए थे. जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े थे. बता दें कि वह डेब्यू टी20 और डेब्यू वनडे में 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर हैं.

उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन भी ऐसा कर चुके हैं. डुसेन ने अक्टूबर 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू और जनवरी 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ा था. 

इस मैच में ईशान किशन ने वनडे में पारी की शुरुआत छक्के से की. अपनी पहली ही गेंद खेलते हुए उन्होंने ऑफ स्पिनर धनंजय के ओवर में छक्का जड़ा. डेब्यू वनडे में छक्के से आगाज करने वाले ईशान किशन पहले क्रिकेटर हैं. किशन ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. डेब्यू वनडे में यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. 

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने से 1 हफ्ते पहले विलेज में सामने आया कोविड मामला, आयोजकों की चिंता बढ़ी

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर खतरा मंडराया, भारतीय टीम का एक खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

First published: 19 July 2021, 7:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी