Home » क्रिकेट » Ind vs SL: Team India Won Toss and Opted Ball First
 

Ind vs SL: टीम इंडिया ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, मैच शुरू होने से पहले ही आ गई बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 20:59 IST

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज(India vs Sri Lanka T20 Series) का पहला मुकाबला गुवाहाटी में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया(Team India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया करीब 22 महीने बाद कोई टी20 मुकाबला खेल रही है. ऐसे में टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर अपनी जीत का सिलसिला आगे बढ़ाना चाहेगी. हालांकि मैच शुरू होने से पहले ही बुरी खबर सामने आई है. गुवाहाटी में मैच शुरू होने से पहले तेज बारिश शुरू हो चुकी है.

श्रीलंका की टीम बल्लेबादी करने के लिए पूरी तरह से तैयार थी लेकिन अभी उसे कुछ समय का इंतजार करना पडेगा. बारिश कम हो चुकी है लेकिन मैच तभी शुरू होगा जब बारिश पूरी तरह से बंद हो जाएगी और मैदान को दोबारा खेलने के लिए तैयार कर लिया जाएगा.

फैंस के लिए अच्छी खबर आई है. गुवाहाटी में बारिश रूक चुकी है और अंपायर 8:15 पर मैदान का मुआयना करने जाएंगे. उम्मीद की जा रही है मुकाबला कुछ ही देर में शुरू हो सकता है.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) की वापसी हुई है. शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हुए थे. जिसके कारण टीम में उनकी जगह केएल राहुल(KL Rahul) को शामिल किया गया था. केएल राहुल इस मुकाबले के लिए शिखर धवन के साथ भारतीय पारी की शुरूआत करेंगे. वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी टीम में वापसी हुई है. जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) चोटिल होने के कारण बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नजर नहीं आए थे. 

बात अगर पिच की करें तो पिंच पर काफी दरार है ऐसे में यहां पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा हालांकि टी20 मुकाबले में इस पिच पर रन बनते हैं. वहीं ओस भी एक फैक्टर रहेगी ऐसे में उम्मीद है कि पिच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मददगार साबित होगी.

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (सी), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह


श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): दनुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (डब्ल्यू), ओशादा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, वानिन्दु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, लसिथ मलिंगा (सी)

इरफान पठान के बाद ये भारतीय खिलाड़ी भी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, लंबे समये से हैं टीम से बाहर

First published: 5 January 2020, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी