Home » क्रिकेट » IND Vs South Africa: suresh raina comeback was superhit shines with 3 catches 2 fours and a six in ind vs sa first t20
 

VIDEO: कमबैक मैच में सुरेश रैना ने मचाया ऐसा धमाल, फीकी पड़ गई धवन की चमक

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2018, 9:25 IST

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में लगभग एक साल बाद वापसी करने वाले सुरेश रैना ज्यादा रन नहीं बना सके. लेकिन इस मैच में उन्होंने ऐसा किया कि फिफ्टी मारकर मैच जिताने वाले शिखर धवन की चमक भी फीकी पड़ गई. रैना ने सिर्फ 15 रन बनाए लेकिन 7 बॉल की अपनी इनिंग में उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया.

जिस समय रोहित शर्मा आउट हुए थे उस समय भारत तेज गति से रन बना रहा था और कप्तान विराट और टीम मैनेजमेंट उसी रनरेट को बरकरार रखने के लिए तेज़ तर्रार बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर भेजा. उन्होंने किया भी बिल्कुल वैसा ही. अपनी 7 गेंदों की पारी में उन्होंने 2 चौके और एक गगनचुंबी छक्का लगाया. हालांकि इस पारी को वो ज्यादा लंबा नहीं ले जा सके. लेकिन उनकी पारी से टीम को जिस मोमेंटम की तलाश थी वो मिल गया.

 

सुरेश रैना ने भले ही बल्ले से बड़ा कमाल नहीं किया लेकिन फील्डिंग के दौरान तीन बड़े और महत्वपूर्ण कैच लपककर उन्होंने मैच को भारत की ओर ढकेल दिया.

दक्षिण अफ्रीकी पारी के 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमर ने मेज़बान कप्तान जेपी डूमिनी को गेंद फेंकी, जिसे बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डूमिनी ने हवा में उड़ा दिया. लेकिन ये गेंद हवा में बाउंड्री की ओर जा रही थी कि रैना ने उलटी दौड़ लगाकर इस मुश्किल कैच को बाउंड्री के पास आसानी से लपक लिया.

जिस समय रैना ने ये कैच लपका उस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम 4.5 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाकर खेल रहा था. अगर इस मौके पर रैना साउथ अफ्रीका के सबसे अनुभवी डूमिनी का कैच छोड़ देता तो फिर टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ सकती थी.

 

इसके बाद पारी के 18वें ओवर में रैना ने इनफॉर्म बल्लेबाज़ क्लासों का कैच लपककर मेजबान टीम की कमर ही तोड़ दी. उन्होंने भुवनेश्वर की गेंद पर 16 रन के स्कोर पर उन्हें चलता किया.

मैच के अहम वक्त पर रैना ने उस बल्लेबाज़ का कैच लपका, जिसकी विकेट बहुत ज्यादा जरूरी थी. 18वें ओवर में बल्लेबाज़ी करने आए क्रिस मोरिस पहली गेंद पर ही लॉन्ग ऑन पार करने की कोशिश में थे, लेकिन गेंद आगे ही रह गई. रैना ने आगे दौड़ लगाते हुए मोरिस का शानदार और सबसे ज़रूरी कैच लपका और टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित कर दी.

First published: 20 February 2018, 9:25 IST
 
अगली कहानी