Home » क्रिकेट » IND vs WI: Chris Gayle might break two record against India
 

IND vs WI: दूसरे वनडे मुकाबले में इतिहास रचेंगे क्रिस गेल, तोड़ सकते हैं दोे बड़े रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 22:10 IST

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है. माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ होने वाला तीसरा वनडे मुकाबला उनके करियर का आखिरी मुकाबला हो सकता है. क्रिस गेल चाहते थे कि उन्हें भारत के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मुकाबले में जगह दी जाए लेकिन बोर्ड ने उन्हें जगह नहीं दी. वहीं गेल अपने करियर में कई क्रीतमान स्थापित कर चुके है और वो अपने आखिरी के मुकाबलों में भी अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज कर सकते है जो अभी तक ब्रायन लारा के नाम है.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. वहीं गेल इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले खेलने का ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. गेल पहले ही लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके है.

गेल और लारा के नाम अभी 299 वनडे मुकाबले है वहीं रविवार को होने वाले मैच में गेल अगर खेलते है तो वो उनके 300 वनडे मैच हो जाएंगे. और ऐसा करने वाले वो पहले वेस्टइंडीज के क्रिकेटर होंगे. इन मुकाबलों में आईसीसी के भी मैच शामिल है. इसके साथ ही वो विश्व के 21वें खिलाड़ी होंगे जिसने 300 वनडे मैच खेले हो.

इसके साथ ही गेल एक रिकॉर्ड और अपने नाम कर सकते है और वो है वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड. ब्रायन लारा के नाम 299 वनडे मुकाबले में 10405 रन है जबकि गेल के 300 वनडे मैचों में 10397 रन है.

गेल लारा के रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र नौ रन पीछे हैं. अगर वो भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 9 रन और बना लेते है तो वो वेस्टइंडीज की तरफ से वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

वेस्टइंडीज का यह गेंदबाज अपने खेल से नहीं बल्कि अपने वजन से बना सकता है एक बड़ा रिकॉर्ड

First published: 10 August 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी