Home » क्रिकेट » IND vs WI: India Give 289 Run Target To West Indies
 

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 289 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2019, 23:03 IST

चेन्नई से के एम० ए० चिदंबरम स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज(India vs West Indies) के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs West Indies ODI Series) के पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम(Team India) ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए है और वेस्टइंडीज(West Indies) को जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य दिया है.

भारत के लिए इस मुकाबले में बल्लेबाजी की शुरूआत करने उतरे रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और केएल राहुल(KL Rahul). केएल, राहुल शिखर धवन(Shikhar Dhawan) के चोटिल होने के कारण पारी की शुरूआत कर रहे थे, ऐसे में उनके पास एक बड़ा मौका था लेकिन यह खिलाड़ी इस मौको को भुनाने में सफल नहीं हो पाया और मात्र 6 रन बनाकर आउट हुआ. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली(Virat Kohli) भी इस मुकाबले में फ्लाप रहे और मात्र चार रन बनाकर वो भी पवेलियन लौट गए. हालांकि रोहित शर्मा इस दौरान क्रीज पर डटे रहे और एक छोर से रन बनाते रहे.


हालांकि रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने से पहले ही चले बने. रोहित शर्मा 56 गेंदों पर 36 रनो की पारी खेलकर अल्जाररी जोसेफ का शिकार बने. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) के साथ मिलकर टीम इंडिया की लड़खड़ाती पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को मजबूत परिस्थिति में ला दिया.

वनडे और टेस्ट डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले पहले क्रिकेटर बने पाकिस्तानी बल्लेबाज आबिद अली

First published: 15 December 2019, 18:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी