Home » क्रिकेट » IND vs WI: India Need to chase 316 Runs To Win Match and ODI Series
 

IND vs WI: वेस्टइंडीज को हराने के लिए टीम इंडिया को रचना होगा इतिहास, मिला 316 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2019, 18:52 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कटक में तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs West Indies ODI Series) का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज(West Indies) ने निर्धारित 50 ओवरों में 315 रन बनाए है. टीम इंडिया को यह मुकाबला जीतने के लिए 316 रन बनाने होंगे. कटक में खेले गए वनडे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोई भी टीम 300 रनों का सफल चेज नहीं कर पाई हैं ऐसे में टीम इंडिया(Team India) को इस मुकाबले को जीतने के लिए इतिहास रचना होगा.

कटक में हुए वनडे मुकाबलों की बात करें तो इस मैदान पर साल 2008 में भारतीय टीम ने 271 रनों का सफल चेज किया था. टीम इंडिया ने यह मुकाबला इंग्लैंड(England) के खिलाफ खेला था जिसमें उसे जीत मिली थी. इस मैदान पर तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 300 का आंकड़ा पार किया है और तीनों बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. ऐसे में अगर टीम इंडिया को यह सीरीज अपने नाम करनी हैं तो उसे कटक का इतिहास बदलना पड़ेगा.

 

बात अगर मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को होप(Shai Hope) और लुईस(Evin Lewis) ने सधी हुई शुरूआत दिलाई. हालांकि शुरूआत के दोनों पावल प्ले में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के काफी धीमी बल्लेबाजी की. लेकिन निकोलस पूरन(Nicholas Pooran) और किरॉन पोलार्ड(Kieron Pollard) के बीच हुई पांचवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी हुई. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए वनडे मुकाबले में ये पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

वेस्टइंडीज की टीम जो शुरूआत के 10ओवर में 50 रन भी नहीं बना पाई थी, इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत उसने अंतिम के 10 ओवरों में 118 रन ठोक दिए. इस मुकाबले में किरॉन पोलार्ड ने नाबाद 74 रनों की पारी खेली. निकोलस पूरन ने 89 रनों की पारी खेली.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 107 रनों से हराया था. ऐसे मं सीरीज के तीसरे मुकाबले में जो टीम जितेगी, सीरीज उसके नाम होगी.

IPL 2020: बीसीसीआई प्रवीण तांबे को आईपीएल से कर सकती है बाहर

First published: 22 December 2019, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी