Home » क्रिकेट » IND vs WI: Rohit Sharma hit 28th ODI Century
 

IND vs WI: रोहित शर्मा ने ठोका करियर का 28वां शतक, ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2019, 17:50 IST
(BCCI Twitter)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला(India vs West Indies ODI Series) में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया(Team India) की शुरूआत काफी अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल(KL Rahul) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत करते हुए शतक लगाए. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी की है. इस मुकाबले में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए.

रोहित शर्मा का इस साल का यह सातवां शतक हैं. इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा वनडे मुकाबले में एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर आ गए है. एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिकेटर्स की सूची में पहले पायदान पर सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) हैं जिन्होंने 1998 में 9 शतक लगाए थे. वहीं उनके बाद 2000 में सौरव गांगुली(Sourav Ganguly ) ने एक साल में सात शतक लगाए थे, जबकि डेविड वार्नर(David Warner) ने साल 2016 में सात शतक लगाए थे वहीं अब रोहित शर्मा ने यह कारनामा किया है.

रोहित शर्मा के करियर का यह 28वां शतक है.  वहीं इस मुकाबले में जैसे ही रोहित शर्मा ने 34रन बनाए वो इस साल वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए है. रोहित शर्मा ने इस साल 1300 से अधिक रन बनाए है और उन्होंने विराट कोहली को पीछे छो़ड़ा है. विराट कोहली ने इस साल वनडे मुकाबलों में 1292 रन बनाए है. वेस्टइंडीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली(Virat Kohli) शून्य के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे. वेस्टइंडीज के शाई होप(Shai Hope) हैं जिन्होंने इस साल वनडे मुकाबलों में अभी तक 1225 रन बनाए है. होप भारत के खिलाफ काफी आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में उम्मीद हैं कि वो आज विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते है.

रोहित शर्मा इस मुकाबले में 159 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा बार 150 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. रोहित शर्मा ने वनडे मुकाबले में कुल आठ बार 150+ का स्कोर किया है. इस सूची में दूसरे पायदान पर भारत के राहुल द्रविड़ हैं जिन्होंने वनडे मुकाबले में छह बार यह कारनामा किया है. वहीं सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल ने पांच बार वनडे मुकाबले में 150+ का स्कोर किया है.

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही विराट कोहली ने हासिल किया बड़ा मुकाम

First published: 18 December 2019, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी