Home » क्रिकेट » IND vs WI T20: Team India Win Toss Chose Filed First India Playing Eleven
 

IND vs WI T20: टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले करेगी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2019, 20:24 IST

भारत और वेस्टइंडीज(India vs West Indies T20 Series) के हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में विराट कोहली(Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. जैसे माना जा रहा था संजू सैमसन(Sanju Samson) को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है. इतना ही नहीं हाल ही में शादी के बंधन में बंधे मनीष पांडे(Manish Pandey) को भी टीम में जगह नहीं मिली है. संजू सैमसन को जगह नहीं मिलने के बाद साफ हैं कि भारतीय टीम के लिए पारी की शुरूआत रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करेंगे.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है. अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के पहले भारतीय टीम के लिहाज से उससे पहले होने वाले सभी टी20 मुकाबले काफी महत्वपूर्ण होने वाले है.

 

भारतीय टीम की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार( Bhuvneshwar Kumar) अपनी चोट के बात वापसी कर रहे हैं. इतना ही नहीं लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर(Deepak Chahar) को भी टीम में जगह दी गई है. बात अगर कैरेबियाई की करें तो उसे अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में वेस्टइंडीज इस मुकाबले से पहले वापसी करन चाहेगी.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक कुल 14 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें 8 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं जबकि 5 मुकाबले में वेस्टइंडीज को जीत मिली है. हालांकि एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है.

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: लेंडल सिमंस, एविन लुइस, ब्रैंडन किंग, शिमरॉन हेटमायर, कायरन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श, शेल्डन कॉटरेल, केसरिक विलियम्स और खारे पीयरे

आर अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, बताया आखिर क्यों पंजाब का साथ छोड़ दिल्ली का थामा हाथ

First published: 6 December 2019, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी