Home » क्रिकेट » IND vs WI: Virat Kohli on Brink of Breaking Record of Jacques Kallis
 

IND vs WI: जैक कैलिस से आगे निकलने के लिए विराट कोहली को चाहिए मात्र 56 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2019, 12:51 IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया(Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरेगी. भारत को वेस्टइंडीज(India vs West Indies) के खिलाफ पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. वहीं इस मुकाबले में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज जैक कैलिस(Jacques Kallis) ने अपने करियर में वनडे  मुकाबले में 11579 रन बनाएं है और वो वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें पायदान पर है. वहीं विराट कोहली जिन्हें रन मशीन कहा जाता है, उनके अभी 11524 रन हैं और वो इस सूची में आठवें पायदान पर है. यानि विराट कोहली अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मुकाबले में 56 रन और बना लेते हैं तो वो इस सूची में कैलिस को पीछे छोड़ सातवें पायदान पर आ जाएंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए सीरीज के पहले मुकाबले (India vs West Indies ODI Series) में कप्तान कोहली ने 4 रन बनाए थे. ऐसे में भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि विशाखापत्तनम में विराट कोहली के बल्ले से एक बड़ी पारी आए. 

टीम इंडिया के लिए बुधवार को होने वाला मुकाबला काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इस मुकाबले में अगर टीम इंडिया हारती हैं तो उसे सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा. बता दें, तीन मैचों की वनडे सीरीज में के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा  था. वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. अगर वेस्टइंडीज सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतने में सफल हो पाती है तो, वो भारत को वनडे सीरीज में हरा देगी. इससे पहले भारत औऱ वेस्टइंडीज के बीच हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया था


यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैंने भारत के खिलाफ टेस्ट नहीं खेला है- यासिर शाह

First published: 18 December 2019, 12:47 IST
 
अगली कहानी