Home » क्रिकेट » IND vs WI: Virat Kohli's journey ends in West Indies with this embarrassing record
 

IND vs WI: इस शर्मनाक रिकॉर्ड के साथ विराट कोहली का खत्म हुआ वेस्टइंडीज में सफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2019, 10:17 IST

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाले टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज में खेल रही है. इस दौरान दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 45 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं. यह टेस्ट मैच जीतने के लिए वेस्टइंडीज को अभी 423 रन की और जरूरत है.

भारतीय टीम भले ही इस मैच में ड्राइविंग सीट पर है, लेकिन दूसरी पारी में विराट कोहली ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले कोहली दूसरी पारी में गोल्डन डक हो गए. वह कीमार रोच की ऑफ स्टंप पर बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगा बैठे और विकेटकीपर जहमर हैमिल्‍टन को कैच थमा बैठे.

 

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में चाैथी बार गोल्डन डक हुए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में खेले गए मैच के बाद वह पहली बार गोल्डन डक हुए हैं. तब द ओवल में हुए मैच में वह गोल्डन डक हुए थे. इससे पहले 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में और साल 2011 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह गोल्डन डक हो चुके थे.

वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद से कोहली विश्व क्रिकेट में गोल्डन डक होने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं. वह भारत की तरफ से दूसरे बल्लेबाज हैं जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. इससे पहले मोहम्मद शमी गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं.

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली सभी फॉर्मेट में नौ बार डक पर आउट हुए हैं. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज कुल 136 रनों के साथ अपना दौरा खत्म किया. उन्होंने 34 की औसत से चार पारियों में दो अर्धशतक सहित मात्र 136 रन बनाए.

धोनी के जन्म से भी पहले इस भारतीय क्रिकेटर ने खेला था हेलीकॉप्टर शार्ट, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले 'बुमराह की गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल'

First published: 2 September 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी