Home » क्रिकेट » IND vs WI: West Indies beat India by 8 wickets
 

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 December 2019, 11:56 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs West Indies ODI Series) का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया. इस मुकाबले में भारत(Team India) को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 287 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 288 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में शिमरॉन हेटमायर(Shimron Hetmyer) की शतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 13 गेंद शेष रहते यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख पलटने के लिए हेटमायर को मैन ऑफ़ द मैच दिया गया.

मैच के बाद शिमरॉन हेटमायर ने कहा,'मुझे नहीं पता कि ताकत कहां से आ रही है. मैं जितनी मेहनत कर सकता हूं उतनी हिट करने की कोशिश कर रहा हूं. यह शतक मेरे लिए बहुत मायने रखता है. पिछला शतक मैंने वर्ष की शुरुआत में लगाया था और यह अब एक वर्ष के अंत में आया है.' शिमरॉन हेटमायर ने कहा.'जीत के बाद चेहरे पर मुस्कान लाना हमेशा अच्छा लगता है. यह एक अच्छा अहसास है क्योंकि पिछली बार, मैंने शतक जब बनाया था, हमने मैच गंवा दिया था. ये जीत हमें बहुत अच्छी मिली है.' शिमरॉन हेटमायर ने 106 गेंदों पर 11 चौके और 7 छक्के की मदद से 139 रनों की शानदार पारी खेली.
भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 11 रनों के स्कोर पर उसे पहला झटका लगा. लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हेटमायर ने सलामी बल्लेबाज होप के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. हेटमायर और होप के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान होप ने भी अपना शतक पूरा किया. वेस्टइंडीज के इन दोनों बल्लेबाजों को कोई भी भारतीय गेंदबाज परेशान करने में सफल नहीं हो पाया.
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इस मुकाबले में बेहद खराब रही. टींम इंडिया को केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान कोहली भी मात्र चार रन बनकर आउट हुए. हालांकि पंत और अय्यर ने टीम की पारी को संभालाा. दोनों बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा  किया. अय्यर  ने 70 रनों की पारी खेली तो पंत ने 7 रन बनए. इसके बाद क्रीज पर आए केदार जाधव ने 40 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 288 तक पहुंचाया.
First published: 16 December 2019, 0:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी