Home » क्रिकेट » Ind vs WI: West Indies need 388 run to beat India
 

Ind VS WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 388 रनों का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2019, 17:51 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs West Indies ODI Series) के दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की आतिशी पारी के दम पर टीम इंडिया(Team India) ने निर्धारित 50 ओवरों में 387 रनों का स्कोर खड़ा किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को केएल राहुल(KL Rahul) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने मजबूत शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान केएल राहुल और रोहित शर्मा ने अपने-अपने शतक पूरे किए.

वेस्टइंडीज(West Indies) के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में रोहित शर्मा ने आतिशी पारी खेली. रोहित शर्मा ने 138 गेंदों पर 159 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 17 चौके और 5 छक्के आए. वहीं सालामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 104 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 102 रन बनाए.

भारतीय पारी के 37वें ओवर में केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा. वहीं राहुल के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली(Virat Kohli) इस मुकाबले में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और वो शून्य के स्कोर पर पवेलियन वापस लौटे. विराट कोहली के आउट होने के बाद रोहित शर्मा भी बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में आउट हुए.

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद एकबाग लग रहा था कि टीम इंडिया इस मुकाबले में 330 रनों के आसपास का स्कोर खड़ा कर पाएगी.  क्योंकि दोनों सेट बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे और विराट कोहली भी मैदान पर नहीं थे. लेकिन ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने अंत में आकर धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 387 तक पहुंचाया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में अय्यर(Shreyas Iyer) और पंत ने मिलकर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला था वहीं दूसरे मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाजों ने अंत के ओवर में धामकेदार बल्लेबाजी की. इन दोनों बल्लेबाजों ने मैच के 47वें ओवर में 31 रन जोड़े.

भारतीय टीम के लिए किसी एक वनडे मुकाबले के एक ओवर में आए ये सबसे ज्यादा रन है. इससे पहले तक टीम इंडिया के लिए वनडे मैच में सचिन और अजय जडेजा ने 28 रन जोड़े थे. ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में 16 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए. इस दौरान अय्यर ने 3 चौके और 4 छक्के भी लगाए.

वेस्टइंडीज को इस मुकाबले को जीतने के लिए 388 रन बनाने होंगे. दूसरी तरफ भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. टीम इंडिया को सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अगर इस मुकाबले में विराट कोहली की सेना को जीत नसीब नहीं हुई तो सीरीज उसके हाथ से निकल जाएगी.

IND vs WI: रोहित शर्मा ने शतक लगाकर कई कीर्तिमान किए अपने नाम

First published: 18 December 2019, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी