Home » क्रिकेट » India A Women beat Australia A Women by 28 runs in the second T20, Mithali Raj Made 105 runs
 

मिताली राज ने खेली नाबाद पारी और ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, मंधाना को भी छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 16:03 IST

भारत के दौरे पर आई आस्ट्रेलिया ए महिला क्रिकेट टीम और टीम इंडिया ए महिला टीम के बीच T20 सिरीज के दूसरे मुकाबले में मिताली राज को पीछे छोड़ दिया. इस मुकाबले को भारतीय महिला ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए को मिताली राज की नाबाद पारी की बदौलत 28 रन से हरा दिया.

पहले बल्लेबाजी करने आई भारत की महिला ए टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए, जिसमें टीम की कप्तान हरमनप्रीत और मिताली राज ने सबसे अधिक रन बनाए. इस पारी में मिताली ने 105 रन की नाबाद पारी खेली और हरमनप्रीत ने 57 रन की पारी खेली. स्मृति मंधाना ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी लेकिन वह इस मैच में स्मृति मंधाना एक रन बनाकर ही आउट हो गईं.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारतीय महिला गेंदबाजों ने 156 रन ही बनाने दिए और इस मैच को जीतकर सिरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया. भारत की तरफ से अनुजा पाटिल, दीप्ति और पूजा यादव ने दो-दो विकेट लिए थे.

टूटा मंधाना का रिकॉर्ड

मिताली राज ने इस मैच में सबसे अधिक रन की पारी खेली थी जो कि किसी भी महिला खिलाड़ी ने आज तक धरेलू T20 मैचों में इतन रन नहीं बनाए हैं. इससे पहले स्मृति मंधाना ने 102 रन की पारी खेली थी, इनसे पहले मिताली राज ने 100 रन की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: बिना अर्धशतक जमाए ही कोहली ने एबी डिविलियर्स को इस मामले में छोड़ा पीछे

First published: 24 October 2018, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी