Home » क्रिकेट » India A won this match by 6 wickets Against Australia A, kuldeep yadav Takes 8 Wicket In This Match
 

पहले अर्धशतक फिर गेंदबाजी से कहर ढा कर कुलदीप यादव ने टीम को दिलाई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 21:24 IST
(ICC)

इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेली गई दो मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सिरीज का दूसरा टेस्ट मैच समाप्त हो गया है. इस मैच को इंडिया ए ने 6 विकेट से जीतकर सिरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. इस मैच के असली हीरो कुलदीप यादव रहे हैं.

कुलदीप यादव ने इस मैच में गेंदबाजी के साथ बल्ले से भी कहर ढहा कर टीम को जीत दिलाई है. कुलदीप यादव ने इस मैच की दोनों पारियों में आठ विकेट हासिल किए हैं, इसके साथ ही उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली इनिंग्स में 52 रन की पारी खेली है.

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और इंडिया ए को 346 रन का लक्ष्य दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से कप्तान मिचेल मार्श ने नाबाद 113 रन की पारी खेली और कर्टिस पैटरसन (48) और माइकल नेसर (44), क्रिस ट्रिमैन ने 16, मिशेल स्वेप्सन ने चार और ब्रेंडन डगेट ने आठ रन बनाए.

वहीं, भारत के गेंदबाजो ने टीम के बचे हुए बल्लेबाजों को अधिक देर मैदान पर नहीं टिकने दिया, इस पारी में कुलदीप यादव ने 5 विकेट, शाहबाज नदीम ने 3 विकेट लिए, इसके साथ ही कृष्णप्पा गौतम और रजनीश गुरबानी ने एक-एक विकेट हासिल किया.

फिर इंडिया ए की तरफ से टीम ने पहली इनिंग्स में श्रीकर भरत की शानदार 106 रन की पारी की बदौलत 505 रन बनाये. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 159 रन की बढ़त हासिल हुई, इस पारी में रविकुमार समर्थ ने 83 रन, अभिमन्यु एश्वारन ने 86 रन , शुभमन गिल ने 50 रन और कुलदीप यादव ने 52 रन का एक शानदार अर्धशतक लगाया.

इसके बाद दूसरी पारी में 213 रन पर ही सिमट गई, इस पारी में भी सबसे अदिक विकेट कुलदीप यादव ने 3 और कृष्णप्पा गौतम ने भी तीन विकेट लिए. दूसरी पारी में इंडिया ए ने 55 रन बनाते ही टीम को जीत दिला दी है, इस पारी में अंकित बावने ने 28 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई.

First published: 11 September 2018, 19:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी