Home » क्रिकेट » India all out on 329 against England in Nottingham Test India vs England 3rd Test live update
 

पहले दिन के स्कोर में 22 रन जोड़कर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, विराट कोहली ने खेली 97 रनों की पारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 16:58 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी समाप्त हो गई है. नॉटिंघम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले दिन के स्कोर में कुल 22 रन जोड़ पाई और 329 रन पर ऑल आउट हो गई.

पहले दिन के खेल समाप्त होन के बाद 307 रन पर 6 विकेट से आगे खेलते हुए टीम इंडिया के आखिर 4 विकेट 22 रनों के अंदर गिर गए. इस मुकाबले के पहले दिन खेल औसत रूप से टीम इंडिया के नाम रहा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया ने 329 रन बनाए हैं.

नॉटिंघम टेस्ट के दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ. बारिश की वजह से लेट हुए इस मैच को टीम इंडिया की तरफ से अश्विन और ऋषभ पंत ने आगे बढ़ाया लेकिन ऋषभ पंत स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हो गए. ब्रॉड ने ऋषभ पंत को बोल्ड कर दिन का पहला झटका दिया.

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 97 रनों की पारी खेली, जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 82 रन बनाए. इन दोनों के अलावा शिखर धवन ने 34 और ऋषभ पंत ने 24 रन की पारी खेली. इस मैच में विराट कोहली ने करियर का 18वां अर्धशतक लगाया तो वहीं, रहाणे ने टेस्ट करियर का 13वीं फिफ्टी जड़ी.

 

वहीं, इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि एक विकेट आदिल राशिद के नाम रहा. आपको बता दें, टीम इंडिया का स्कोर तीसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल समाप्त होने तक 307 रन था. इसके बाद टीम 329 पर धराशायी हो गई.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक डेब्यूडेंट ऋषभ पंत 32 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद थे. दूसरे दिन ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने उतरे और अपने निजी स्कोर में सिर्फ दो रन जोड़कर चलते बने. वहीं, इशांत शर्मा एक रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. फिलहाल, इंग्लैंड की पहली पारी शुरू हो गई है.

First published: 19 August 2018, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी