Home » क्रिकेट » india and west indies will play at vizag dhoni scored his first century here in 2005
 

धोनी के लिए बेहद ख़ास है विजाग, कर सकते है बड़ा धमाका

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 9:49 IST

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें बुधवार को विशाखापत्तनम के वायएस राजशेखर रेड्डी मैदान पर आमने-सामने होंगी. भारत ने इस मैदान पर हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने यहां खेले गए सात में से छह वनडे मुकाबले जीते हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेटप्रेमी उम्मीद कर सकते हैं कि टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत का सिलसिला कायम रखेगी. भारतीय टीम वेस्टइंडीज को पहला वनडे हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुकी है.

विराट कोहली है यहां के सुपरस्टार
भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैदान के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. विराट कोहली ने यहां चार मैचों में 99.75 की औसत से 399 रन बनाए हैं. वे इस मैदान पर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. विराट ने इस मैदान पर दो शतक और दो अर्धशतक जमाए हैं. उनका हाईएस्ट स्कोर 118 रन है, जो उन्होंने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए थे.



धोनी ने खेली है मैदान पर सबसे बड़ी पारी
इस मैदान पर सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है. उन्होंने यहां 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ 123 गेदों पर 148 रन बनाए थे. यह पारी धोनी के करियर की टर्निंग प्वाइंट मानी जाती है. सौरव गांगुली ने धोनी को प्रमोट कर तीन नंबर पर बैटिंग करने को कहा और उन्होंने तूफानी पारी खेली. यह धोनी का पांचवां वनडे मैच था.

First published: 23 October 2018, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी