Home » क्रिकेट » India beat England by 8 wickets after Rohit Sharma smashes century and Kuldeep yadav takes 6 wickets
 

रोहित का शतक और कुलदीप का 'सिक्सर' इंग्लैंड पर पड़ा भारी, पहले वनडे में चटाई धूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 8:34 IST

T20 सिरीज में 2-1 से खिताबी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को अब 3 मैचों की वनडे सिरीज में अच्छी शुरुआत मिली है. टीम इंडिया ने नॉटिंघम वनडे में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की. इस मैच में टीम इंडिया के लिए जहां बतौर गेंदबाज कुलदीप यादव का जलवा रहा तो वहीं बतौर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने धूम मचाई.

गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उसके बाद भारत ने कुलदीप यादव के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 268 रन पर ढेर कर दिया. मेजबान टीम 49.5 ओवर में पवेलियन लौट गई. इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने 6 विकेट(25 रन देकर) झटके.

वहीं, 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की अच्छी शुरुआत मिली. वहीं, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर शतक ठोक साबित कर दिया कि वो बड़े प्लेयर हैं. भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की नाबाद 137 रन की पारी की बदौलत ये मैच 40.1 ओवरों में खत्म कर दिया. इस दौरान टीम इंडिया के कुल दो विकेट गिरे.

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 114 गेंद खेलते हुए 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बना डाले और अंत में टीम को जिताकर ही लौटे. रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार 75 रन की पारी खेली. इस दौरान विराट ने 82 गेंदों का सामना किया और 7 चौके लगाए.

विराट ही नहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी 27 गेंदों में 8 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 40 रन ठोक टीम को सधी शुरुआत दी. इसी के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. ऐसे में मेजबान टीम के पास वापसी करने का दवाब होगा. इस मैच में 6 विकेट लेने के लिए कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच मिला.

ये भी पढ़ेंः जो आज तक टीम इंडिया के 16 कप्तान नहीं कर पाए वो कोहली ने कर दिखाया

भारत की तरफ से कुलदीप यादव को 6, उमेश यादव को दो और युजवेंद्र चहल को एक विकेट मिला. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला. हालांकि, जोस बटलर (53), बेन स्टोक्स (50) और अंत में मोइन अली (24)और आदिल राशिद (22) के दम पर इंग्लैंड सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

First published: 13 July 2018, 8:31 IST
 
अगली कहानी