Home » क्रिकेट » India beat West Indies in Hyderabad T20 by 6 Wicket
 

IND vs WI T20: विराट कोहली ने खेली 94 रनों की धमाकेदार पारी, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2019, 11:13 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में शुक्रवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज(India vs West Indies T20 Series) का पहला मुकाबला टीम इंडिया(Team India) ने 6 विकेट से जीत लिया. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 50 गेंदों पर ताबड़तोड़ 94 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज(West Indies) ने निर्धारित 20 ओवर में 207 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 8 गेंद रहते ही यह मुकाबला अपने नाम किया.

वेस्टइंडीज से मिले पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. 30 रनों के स्कोर पर ही भारतीय टीम को रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के रूप में पहला झटका लगा. रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान कोहली ने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल(KL Rahul) के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी हुई. राहुल 40 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए. राहुल ने अपनी पारी के दौरान 5चौके और 4 छक्के लगाए.

 

हालांकि राहुल टीम का काम आसान कर गए थे लेकिन टीम को जीत के लिए अभी भी 70 से अधिक रन चाहिए थे. इसके बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत(Rishabh Pant) ने 18 रन बनाए. लेकिन दूसरे छोर पर विराट खड़े रहो और उन्होंने टीम को जीत दिलाई.

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही. वेस्टइंडीज के लिए पारी की शुरूआत करने उतरे लेंडल सिमंस(Lendl Simmons) दो रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद ब्रैंडन किंग(Brandon King) और इविन लुईस(Evin Lewis) ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला. इन दोनों ने शुरूआत के 10 ओवर में ही 100 रन ठोक दिए थे. वहीं इन दोंने के बाद शिमरेन हेमीमीर और किरॉन पोलार्ड ने धमाकेदार पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज के स्कोर को 207 के स्कोर तक पहुंचाया.

जानिए कौन हैं अब्दुल रज्जाक जिन्होंने विराट कोहली और बुमराह के लिए बोले कड़वे बोल

First published: 7 December 2019, 9:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी