Home » क्रिकेट » India can beat England by approx 200 runs in Nottingham Test, Jasprit Bumrah takes 5 wicket india need just 1 wicket
 

बुमराह के पंजे में फंसा इंग्लैंड, नॉटिंघम टेस्ट जीतने से एक कदम दूर है टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 9:18 IST
(ICC Tweet)

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले गए पांच मैचों की सिरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया बड़ी जीत हासिल कर सकती है. टीम इंडिया इस मैच में मेजबान इंग्लैंड को करीब 200 रनों से हरा सकती है. इसी के साथ टीम इंडिया पांच मैचों की सिरीज में बनी रहेगी. टीम इंडिया के मैच जीतने के बाद इंग्लैंड इस सिरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए रहेगी.

ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी. लिहाजा पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में सभी विकेट खोते हुए 329 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड 161 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इसी के साथ भारत को 168 रनों की बड़ी बढ़त भी मिल गई थी.

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 352 रन बनाए थे. इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी थी. इस तरह इंग्लैंड को 521 रन का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम के 311 रनों पर 9 विकेट गिर गए हैं. टीम इंडिया को जीत के लिए 1 विकेट चाहिए. इस तरह मेजबान टीम ये मैच करीब 200 रनों से हार सकती है.

भारत की तरफ से विराट कोहली ने जहां दूसरी पारी में शतक लगाया. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जॉस बटलर ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया. इससे पहले पहली पारी में विराट ने 97 रन की पारी खेली थी, जबकि दूसरी पारी में 103 रन बनाए. विराट कोहली ने अपने करियर का 23वां शतक पूरा किया था.

बल्लेबाजी में जहां विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हार्दिक पांड्या की अहम भूमिका रही. वहीं, गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में हार्दिक पांड्या ने 5 विकेट चटकाए. साथ ही दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए हैं.

इस मैच में जीत मिलने के बाद टीम इंडिया भले ही सिरीज में 1-2 से पिछड़ी रहेगी लेकिन इस द्विपक्षीय सिरीज में भारत के लिए काफी उम्मीद हैं. बहरहाल इस सिरीज का चौथा मुकाबला 30 अगस्त से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा. आपको बता दें, इस सिरीज और इस मैच के हीरो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रहे हैं.

First published: 22 August 2018, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी