Home » क्रिकेट » India can not take australia lightly: Sachin Tendulkar
 

सचिन तेंदुलकर: ऑस्ट्रेलिया को हल्के में न ले टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2017, 13:35 IST
(पीटीआई)

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में मेजबान देश को ऑस्ट्रेलिया को हल्के में नहीं लेना चाहिए. 

स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगले महीने भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मैच 23 से 27 फरवरी तक पुणे में, दूसरा चार से आठ मार्च तक बेंगलुरु में, तीसरा 16 से 20 मार्च तक रांची में और चौथा 25 से 29 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा.

सचिन ने सोमवार को कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक मजबूत टीम है और भारत को उसे कम करके नहीं आंकना चाहिए. हालांकि भारतीय परिस्थितियों में खेलना मुश्किल होगा और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी यह बात जानते हैं. जिस तरह से भारतीय टीम मौजूदा समय में खेल रही है उससे यह उनके लिए प्रशंसनीय बात है. लेकिन आप चीजों को हल्के में नहीं ले सकते.

ऑस्ट्रेलिया को 2000-01 में भारत दौरे पर 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. हाल के समय में एशिया में कंगारूओं का प्रदर्शन टेस्ट में निराशाजनक रहा है. ऑस्ट्रेलिया को गत वर्ष श्रीलंका ने अपने घर में 3-0 से शिकस्त दी थी.

पूर्व दिग्ग्ज क्रिकेटर ने कहा, मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि हमारी टीम अपनी बेहतरीन तैयारी करेगी और जब प्रदर्शन करना होगा, तो अच्छा प्रदर्शन करेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम से निपटना मुश्किल होगा और हमेशा से ही ऐसा होता रहा है, लेकिन मुझे भारतीय टीम पर पूरा भरोसा है.

First published: 31 January 2017, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी