Home » क्रिकेट » India coach Ravi Shastri is mulling to send skipper Virat Kohli to bat at No. 4 to protect him in bowling-friendly conditions
 

वर्ल्ड कप 2019 को लेकर रवि शास्त्री ने खेला अब तक का सबसे बड़ा 'मास्टरस्ट्रोक', टीम इंडिया का विश्व विजेता बनना हुआ तय!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 8:05 IST

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. एक तरफ जहां टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतने को लेकर पूरी तरह से तैयार नज़र आ रही है, वही अब टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम के बल्लेबाज़ी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उनका मानना है की मैच के हालात देख कर टीम की बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव किया जा सकता है.

टीम के बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में कभी भी जल्द विकेट नहीं खोना चाहते हैं. ऐसे में अगर पिच के हालात गेंदबाज़ों के समर्थन में हैं तो हम अपने बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव कर सकते हैं'. इस टीम की ख़ास बात यही है कि टीम का कोई भी बल्लेबाज़ कहीं भी बल्लेबाज़ी कर सकता है. जिस वजह से हम क्रम में बदलाव कर सकते हैं.

नंबर तीन के बल्लेबाज़ को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से रायडू ने आखिरी वनडे मैच में बल्लेबाज़ी की है, उससे साफ़ है कि वो नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी कर सकते है. इसके अलावा हम कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. रायडू उस टीम के लिए एक्स फैक्टर की भूमिका अदा कर सकते हैं. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर कुछ अलग तरह के बड़े शॉट्स लगाने में भी माहिर हैं. ऐसे में साफ़ है कि वो अच्छा कर सकते हैं.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि रायडू एक अनऑर्थोडोक्स बल्लेबाज़ है. जिसे अपनी मजबूती के बारें में पता है और वो बेहतर कर सकता है. वो जिस तरह से वेलिंगटन में खेला है अगर वो ऐसे ही आगे खेलेंगे तो उसका वर्ल्ड कप में खेलना पक्का हैं. 

First published: 7 February 2019, 8:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी