Home » क्रिकेट » India could lose 2021 ICC Champions Trophy hosting rights for Bcci if govt does not give tax exemptions to turanament
 

चैंपियंस ट्रॉफी 2021 की मेजबानी से भारत धो सकता है हाथ, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2018, 17:06 IST
(File photo)

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल( आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. आईसीसी भारत से 2021 में होने वाली चैपिंयस ट्राफी की मेजबानी छिन सकता है. हालांकि ये अभी तय नहीं है. चैंपियस ट्राफी को इंडिया में आयोजित कराने के लिए बीसीसीआई लगातार भारत सरकार के संपर्क में हैं और दोनों के बीच बातचीत चल रही है.

वहीं दूसरी तरफ आईसीसी ने भारत को छोड़कर चैंपियंस ट्रॉफी कराने के लिए दूसरे मेजबान की तलाश जारी कर दी है. ये विवाद भारत सरकार द्वारा टैक्स में छूट ना देने से शुरू हुआ. इसी विवाद के चलते शुक्रवार को आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा “चैम्पियन्स टॉफी के लिए वैकल्पिक मेजबान देश ढूंढा जा रहा है."

शुक्रवार को दुबई में आयोजित बैठक के दौरान आईसीसी बोर्ड के सदस्यों ने आईसीसी मैनेजमेंट को निर्देश दिए, "बीसीसीआई और भारत सरकार के बीच टैक्स छूट को लेकर मामला नहीं सुलझता है तो साल 2021 में होने वाली आईसीसी चैम्पियन्स टॉफी के लिए नए मेजबान देश का विकल्प रखना होगा."

शुक्रवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, "यह मामला उस समय सामने आया था जब आईसीसी ने भारत सरकार द्वारा आईसीसी इवेंट के लिए टैक्स छूट में कमी न करने को लेकर चिंता व्यक्त की थी."

इसके बावजूद बीसीसीआी को आईसीसी से पूरा समर्थन मिला. बोर्ड ने ये माना कि आईसीसी मैनेजमेंट को बीसीसीआई से पूरा समर्थन मिल रहा है.

First published: 10 February 2018, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी