Home » क्रिकेट » India defeat Australia by 100 runs to win their opening match in the under 19 world cup prithvi shaw rahul dravid
 

अंडर-19 वर्ल्डकप: भारतीय टीम का जोरदार आगाज, ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2018, 13:59 IST

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने दमदार आगाज किया है. भारतीय टीम ने अपने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर बड़ी जीत हासिल की. भारतीय टीम की तरफ से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने तीन-तीन विकेट लिए.

इससे पहले कप्तान पृथ्वी शॉ की दमदार कप्तानी पारी के दम पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय टीम ने कप्तान पृथ्वी शॉ की 94 रनों की पारी के दम पर 328 रन बनाए थे.

कप्तान पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 94 रनों की पारी खेली. उनके बाद मंजोत कालरा की 86 रनों की पारी रही. इस मैच में टीम इंडिया के उप कप्तान शुभम गिल ने भी शानदार 63 रनों की पारी खेली. पृथ्वी शॉ ने 100 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के की मदद से शानदार 94 रनों की पारी खेली.

वहीं, मंजोत ने 99 गेंदों में 86 की धुंआधार पारी खेली. मंजोत ने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया. शुभम गिल ने 63 रनों की पारी 54 गेंदों में खेली. अपने अर्धशतक में शुभम ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया.

भारत ने अपने पहले मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टीम के सलामी बल्लेबाजों कप्तान पृथ्वी शॉ और मंजोत कालरा ने टीम को ठोस शुरुआत थी. टीम की ओपनिंग जोड़ी पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा के बीच पहले विकेट के लिए करीब 186 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, पृथ्वी और मंजोत दोनों ही अपने शतक से चूक गए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेवियर बार्टलेट, विल सुदरलैंड और जैक एडवर्डस ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

गौरतलब है कि भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है और आखिरी बार 2014 में चैंपियन बनी थी. राहुल द्रविड़ की कोचिंग और पृथ्वी शॉ की कप्तानी में टीम इंडिया के सामने इस टूर्नामेंट में उस इतिहास को दोहराने की चुनौती होगी.

राहुल द्रविड़ लंबे वक्त से इस टीम को कोचिंग दे रहे हैं और माना जा रहा है कि इस टीम में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया ने भी तीन बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है.

First published: 14 January 2018, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी