Home » क्रिकेट » India disabled cricket team going to sri lanka for a t20 series
 

श्रीलंका को T20 सिरीज में मात देने भारतीय क्रिकेट टीम हुई रवाना

न्यूज एजेंसी | Updated on: 20 August 2018, 19:00 IST

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम सोमवार शाम श्रीलंका के लिए रवाना हो गई. भारतीय टीम श्रीलंका दिव्यांग क्रिकेट संघ के निमंत्रण पर तीन T20 मैचों की सिरीज खेलेगी. तीनों मुकाबले 23, 24 और 25 अगस्त को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में खेले जाएंगे. भारतीय टीम के कप्तान रविंदर पाल ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह श्रीलंका का दूसरा दौरा है. इससे पूर्व भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने 2014 में श्रीलंका का दौरा किया था, उस दौरान टीम ने सिरीज के सभी मैचों में जीत दर्ज की थी.

दिव्यांग क्रिकेट संघ के चेयरमैन सर्वेश तिवारी ने श्रीलंका जा रही टीम को बधाई देते हुए कहा कि इस वर्ष के अक्टूबर माह में ही मुंबई में एशिया कप भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा लेंगी, एशिया कप 30 अक्टूबर से 5 नवंबर तक चलेगी. उन्होंने बताया कि भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम अभी तक 25 अंतर्राष्ट्रीय आयोजन में भाग ले चुकी है.

यह दौरा भारतीय टीम के लिए 26 वां दौरा है. भारतीय टीम की कप्तानी फतेहाबाद हरियाणा के निवासी रविंद्र पल करेंगे और उपकप्तानी पश्चिम बंगाल के सुवरो जार्डर को सौंपी गई है.

टीम : रविंद्र पल, सुवरो जार्डर, कैलाश प्रसाद, महेश कुमार, रणजीत गुर्जर, मुकेश कंचन, टिक्का सिंह, गुलामदीन, बलराज सिंह बरार, सूरज कुमार, शील प्रकाश, कैलाश घाणेकर, रामसिंह चौधरी.

ये भी पढ़ें: Asian Games 2018: वीनेश फोगाट ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, कारनामा करने वाली पहली भारतीय महिला

First published: 20 August 2018, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी