Home » क्रिकेट » india falls in icc t20 rankings after lost by west indies in kingston sabina park.
 

वेस्टइंडीज से T-20 मैच हारने के बाद टीम इंडिया को बडा़ नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 15:46 IST

वेस्टइंडीज से रविवार को खेले गए टी-20 मैच में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर है. इस शर्मनाक हार के बाद आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग्स में टीम इंडिया की रैंकिंग एक पायदान गिर गई है.

वहीं वेस्टइंडीज को इस जीत से दोहरा फायदा हुआ है. भारत को हराने के बाद टीम रैकिंग में वेस्टइंडीज को एक स्थान का फायदा हुआ है. इस जीत के बाद वेस्टइंडीज भारत को पछाड़कर चौथे पायदान पर आ गई है.

इस करारी हार के बाद टीम इंडिया अब पांचवें पायदान पर पहुंच गई है. इस मैच से पहले भारत चौथे नंबर पर था, लेकिन हारने के बाद उसे तीन रेटिंग प्वाइंट्स का नुकसान हुआ और अब वह 115 प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है.

ताजा आईसीसी रैकिंग में न्यूजीलैंड 125 अंकों के साथ पहले, इंग्लैंड 123 अंकों के साथ दूसरे और पाकिस्तान 121 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है.

इस मैच में 62 गेंदों पर 125 रन ठोकने वाले वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज़ इविन लुइस को भी इनाम मिला है. लुइस अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. सर्वश्रेष्ठ टी-20 बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली अब भी नंबर एक पर हैं.  इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नंबर है.

गेंदबाजी में रैंकिंग की बात करें, तो इमाद वसीम नंबर एक पर काबिज हैं. जसप्रीत बुमराह दूसरे, इमरान ताहिर तीसरे, राशिद खान चौथे और सैम्युअल बद्री पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. शीर्ष 10 गेंदबाजों में भारत के रविचंद्रन अश्विन हैं.

First published: 10 July 2017, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी