Home » क्रिकेट » India fast bowler Ashish Nehra feels Rishabh Pant should be included in India's squad for the ICC Cricket World Cup 2019
 

आशीष नेहरा ने वर्ल्ड कप टीम में इस खिलाड़ी को शामिल करने की उठाई मांग, गिना दिए ये पांच कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2019, 12:05 IST

टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में अब आशीष नेहरा ने टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने पांच कारण तक गिना दिए है. उनका मानना है कि पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करना चाहिए.

विविधता की जरूरत होती है

पहला कारण गिनाते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप टीम इंडिया के बल्लेबाज़ी क्रम को देखेंगे तो आप पाएंगे कि टीम इंडिया के पास धवन को छोड़ कर कोई भी बाएं का हाथ बल्लेबाज़ नहीं है. ऐसे में आप को बल्लेबाज़ी क्रम में विविधता चाहिये होती है. ऐसे में वो टीम में फिट बैठता है.

वो किसी भी जगह बल्लेबाज़ी कर सकते है

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पंत किसी भी जगह बल्लेबाज़ी कर सकते है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें एक फ्लोटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है और उनके आने से बल्लेबाज़ी क्रम भी लचीला होगा.

लगा सकते है बड़े शॉट

उनकी बड़े शॉट लगाने की क्षमता पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के बाद पंत ही टीम में एक मात्र ऐसे बल्लेबाज़ है जो बिना किसी दिक्कत के बड़े शॉट लगा सकते है. ऐसे में वो जरूरत पड़ने पर वो आक्रामक क्रिकेट भी खेल सकते हैं.

 

वो मैच विनर है

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं किसी का भी अपमान नहीं कर रहा हूँ लेकिन मेरी नज़र में पंत रोहित, कोहली और बुमराह के बाद चौथा मैच विनर खिलाड़ी है. रायडू, जाधव, कार्तिक एक जैसे खिलाड़ी है. वहीं पंत के पास एक्स फैक्टर है.

तीसरे सलामी बल्लेबाज़ हो सकते हैं

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि वो पंत को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में देखते हैं जबकि कार्तिक इस टीम में मिडिल आर्डर में खेल सकते हैं. जो उन्हें बेहतर बनाता हैं.

First published: 15 February 2019, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी