Home » क्रिकेट » India has agreed to tour Sri Lanka in August for ODI and T20 Series: Report
 

कोरोना काल के बाद इस देश के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया, अगस्त में करेगी दौरा- मीडिया रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 13:17 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण बीते तीन महीने से किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हुआ है. हालांकि, अब स्थिति धीरे धीरे सामान्य होती जा रही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही क्रिकेट वापस शुरू हो जाएगा. अगर परिस्थिति अनुकूल रही तो कोरोना काल के बाद वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. दूसरी तरफ कुछ देशों में खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर ही है.

बात अगर भारत की करें तो यहां पर सरकार ने लॉक डाउन में छूट का ऐलान तो किया है लेकिन बीसीसीआई (BCCI) अभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू नहीं करना चाहता है. दूसरी तरफ टीम इंडिया (Team India) कोरोना काल के बाद अपना पहला मुकाबला कब खेलेगी, इसको लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीम इंडिया अगस्त में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी (India Tour Sri Lanka in August) और इसके लिए बीसीसीआई भी राजी हो गया है.


द आइलैंड की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket) को इस बात की पुष्टी की है कि टीम इंडिया अगस्त में श्रीलंका का दौरा करेगी. बता दें, जुलाई में भारत का श्रीलंका दौरा प्रस्तावित था, जहां देनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज और उतने ही टी20 मैचों की एक सीरीज होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया.

खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अब देश में द्विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए देश के खेल मंत्रालय से अनुमति लेगा. एक बार जब श्रीलंका सरकार मंजूरी दे देती है, तो एसएलसी सीरीज के कार्यक्रम और आयोजन संबंधित अन्य काम करेगा. वहीं बोर्ड को उम्मीद है कि इस सीरीज के दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालना करते हुए स्टैंड में कुछ दर्शकों को अनुमति दी जाएगी.

हालांकि, अभी भारत सरकार ने बीसीसीआई को इस सीरीज के लिए कोई परमिशन नहीं दी है. दूसरी तरफ भारत अगस्त के अंत में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने को लेकर भी बात कर रहा है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज प्रस्तावित है.

अब Asia Cup 2020 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, इस देश में होगा आयोजन

First published: 10 June 2020, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी