Home » क्रिकेट » India lead by 292 runs in Nottingham Test after day 2 stumps India on 124 run Virat Kohli Cheteshwar Pujara Not out
 

टीम इंडिया नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड को करेगी चारों खाने चित, ये रहे संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 8:22 IST
(ICC Tweet)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. नॉटिंघम में खेले जा रहे इस मैच के दूसरे दिन के खेल के बाद टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 124 रन है. इसी के साथ भारतीय टीम के पास इस मैच में 292 रनों की बड़ी बढ़त हो गई है.

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 329 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद मेजबान इंग्लैंड की टीम को हार्दिक पांड्या ने धराशायी कर दिया था. इंग्लैंड पहली पारी में 161 रनों पर ढेर हो गई थी. इस हिसाब से भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की लीड मिल गई थी. 

दूसरे दिन के तीसरे सत्र में टीम इंडिया ने 31 ओवर बल्लेबाजी की. इस दौरान भारतीय टीम के दो विकेट गिरे. पहला विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा जबकि दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा. केएल राहुल 36 रन बनाकर आउट हुए तो शिखर धवन 44 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए.

वहीं, दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक कप्तान विराट कोहली 8 और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा 33 रन बनाकर नाबाद लौटे. इसी के साथ भारत इस समय मजबूत स्थिति में है. टीम इंडिया के पास इस समय करीब 300 रन की लीड है. यहां तक कि अभी इस टेस्ट मैच के तीन दिन का खेल बाकी है.

नॉटिंघम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले दिन के स्कोर में कुल 22 रन जोड़ कर 329 रन पर ऑल आउट हो गई थी. भारत की इस पारी में कप्तान कोहली ने 97, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 81 रन बनाए थे. वहीं, इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि एक विकेट आदिल राशिद के नाम रहा.

329 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही. देखते ही देखते टीम 161 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाए. बटलर ने 39 रनों की पारी खेली. वहीं, इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने 5 विकेट चटकाए. जबकि जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा को दो-दो और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला.

First published: 20 August 2018, 8:12 IST
 
अगली कहानी