Home » क्रिकेट » india loose points in icc odi rankings despite winning odi series against west indies.
 

वेस्टइंडीज़ में सीरीज़ जीतने के बाद भी टीम इंडिया को हुआ नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2017, 15:20 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 3-1 से जीतने के बावजूद टीम इंडिया को नुकसान हुआ है. आईसीसी द्वारा जारी रैंकिंग में भारत को दो अंकों का नुकसान हुआ है, हालांकि टीम इंडिया की रैंकिंग पर कोई अंतर नहीं आया है. विराट कोहली की अगुवाई में भारत अभी भी तीसरे नंबर पर बरकरार है.

आईसीसी की ताज़ा रैकिंग में टीम इंडिया के अब 114 अंक हो गए हैं. इस सीरीज़ के शुरू होने से पहले भारत के 116 अंक थे. सीरीज में जीत के बावजूद भारत को दो अंकों का नुकसान इसलिए उठाना पड़ा है, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस वनडे सीरीज में भारत एक मैच हार गया था.

वेस्टइंडीज आईसीसी रैकिंग में नौवें नंबर की टीम है. इंडिया को इतने नीचे की रैंकिंग वाली टीम से हारने का खामियाज़ा अपने 2 अंक गवांकर उठाना पड़ा है. 

वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका टीम नंबर वन बनी हुई है. साउथ अफ्रीका के 119 अंक है. इसके बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया 117 अंकों के साथ काबिज़ है. वहीं इंग्लैंड टीम के भारत से सिर्फ 1 अंक कम है और वो चौथे स्थान पर मौजूद है. भारत के खिलाफ सीरीज खेलकर वेस्टइंडीज टीम को 1 अंक का फायदा हुआ जबकि उनके स्थान पर कोई फर्क नहीं पड़ा है और वो रैंकिंग में 78 अंकों के साथ 9वें पायदान पर है.

First published: 8 July 2017, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी