Home » क्रिकेट » india need 155 runs to win against zimbabwe in icc under 19 world cup at mount maunganui, anukul roy splendid bowling, prithvi shaw
 

अंडर-19 वर्ल्ड कप: अनुकूल रॉय की घातक गेंदबाजी से उड़ा जिम्बाब्वे

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2018, 11:41 IST

अपने पिछले दोनों मैचों में शानदार जीत से जोश से लबरेज अंडर-19 भारतीय टीम ने तीसरे मैच में भी शानदार आगाज किया. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के तीसरे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 154 रनों पर ऑलआउट कर दिया. पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले अनुकूल रॉय ने इस मैच में भी घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए.

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. जिम्बाब्वे की टीम 48.1 ओवर में 154 रनों पर सिमट गई. जोनाथन कोनोली 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. अनुकूल रॉय ने नुंगू को आउट कर जिम्बाब्वे की पारी का अंत किया. पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले अनुकूल रॉय ने इस मैच में चार विकेट झटके. जिम्बाब्वे की ओर से मिले 155 रनों टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं. हार्विक देसाई और शुभम गिल क्रीज पर हैं.

जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और 36 रनों तक उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. अर्शदीप सिंह ने वेसले मेढ़वियर और डियॉन मायर्स की साझेदारी तोड़कर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. सात रनों के स्कोर पर उन्हें पहला झटका लगा. ग्रेगरी डॉलर महज चार रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. इसके बाद अर्शदीप ने मायर्स को कप्तान पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराकर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. 

इसके अलावा अर्शदीप सिंह और अभिषेक शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. जिम्बाब्वे ने 150 रनों तक 9 विकेट गंवा दिए थे. अर्शदीप सिंह ने हैरिसन को आउट कर जिम्बाब्वे को 9वां झटका दिया. इससे पहले अभिषेक शर्मा ने तिनाशे नेमहुंजी के रूप में जिम्बाब्वे को आठवां झटका दिया. नेमहुंजी ने 14 रन बनाए. इससे पहले अभिषेक ने एलिस्टेयर फ्रोस्ट को आउट कर भारत को सातवां विकेट दिलाया था.

अनुकूल रॉय ने कप्तान लियाम रोचे के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया था. इससे पहले मिल्टन शूंबा ने अनुकूल रॉय की गेंद पर छक्का मारा और अगली ही गेंद पर स्टंपिंग आउट हो गए. इसी ओवर में अनुकूल ने रॉबर्ट चिमहिन्या को भी पवेलियन भेजकर भारत को जबर्दस्त वापसी दिलाई. रियान पराग ने वेसले मेढ़वियर के रूप में जिम्बाब्वे को तीसरा झटका दिया था, वो 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

भारत इससे पहले अपने दोनों लीग मैच जीत चुका है, और ग्रुप बी में टॉप पर बना हुआ है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और पपुआ न्यू गिनी को हरा चुका है।

First published: 19 January 2018, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी