Home » क्रिकेट » India on 307 out of 6 wicket after day 1 in Nottingham Test Virat Kohli miss anothor ton India vs England 3rd Test live update
 

23वीं बार ये कारनामा करने से चूके विराट कोहली, नॉटिंघम टेस्ट में इंडिया का स्कोर 300 के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 9:24 IST

नॉटिंघम में खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के तीसरे मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है. इस मुकाबले के पहले दिन खेल औसत रूप से टीम इंडिया के नाम रहा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही टीम इंडिया ने पहले दिन 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर लिया है. हालांकि, इस दौरान टीम के 6 विकेट गिर गए हैं.

मैच के पहले दिन के पहले सत्र का खेल जहां मेजबान इंग्लैंड के नाम रहा तो वहीं, दूसरा सत्र भारत के और तीसरा दोनों टीमों के नाम रहा. इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज भारतीय टीम को तगड़ी झटका दिया. बाद में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को संभाला.

82 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया का स्कोर तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 307 रन हो गया है. इस बीच टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं. अभी डेब्यूडेंट ऋषभ पंत 32 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं. इस दौरान पंत ने दो चौके और एक छक्का भी लगा दिया है.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में अपने करियर का 23वां शतक लगाने से चूक गए हैं. विराट कोहली नॉटिंघम टेस्ट में 97 रन बनाकर आदिल राशिद का शिकार हो गए हैं. वहीं, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 81 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे के नाम यह टेस्ट करियर का 13 वां अर्धशतक था, जबकि विराट के नाम 18वां.

इस मैच में फिर एक बार सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी उतनी सफल नहीं हो पाई जितनी की उनसे उम्मीद की जा रही थी. भारत का पहला विकेट 60 रन के कुल स्कोर पर गिरा. इस दौरान शिखर धवन 35 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद स्कोर में 5 रन ही जुड़े थे कि दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी चलते बने.

ये भी पढ़ेंः कप्तान और उपकप्तान ने मिलकर इंग्लैंड की नाक में किया दम, विराट-रहाणे ने छूआ ये आंकड़ा

अभी स्कोर 65 रन था और भारत के दो प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. चेतेश्वर पुजारा ने विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया लेकिन फिर 82 रन के स्कोर पर पुजारा वोक्स का शिकार हो गए. इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या फिर एक बार फेल दिखे और 18 रन बनाकर आउट हो गए.

First published: 19 August 2018, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी