Home » क्रिकेट » India 'one of the favourites' for World Cup 2019, says indian batting legend Rahul Dravid
 

राहुल द्रविड़ ने इस टीम को बताया वर्ल्ड कप का दावेदार, टूट सकते हैं कई फैंस के दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2019, 9:48 IST

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में जहां सभी टीमें अपनी तैयारियां पूरी कर रही है. वहीं इस बार भी वर्ल्ड कप विजेता को लेकर भविष्यवाणी का दौर शुरू हो गया है.इसी कड़ी में का हिस्सा अब टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ भी बन गए है. उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले वर्ल्ड कप दावेदारों को लेकर बात की.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी 50 ओवरों के विश्व कप में भारत जीत का प्रबल दावेदार है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट ने द्रविड़ के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस समय शानदार क्रिकेट खेल रही है और वह विश्व कप में प्रबल दावेदार के रूप में जाएगी. उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीनों में और आगे बढ़ेंगे."

इंडिया-ए और भारत की अंडर-19 टीम के कोच ने कहा कि इंग्लैंड में पिच बल्लेबाजों की मददगार हैं और इसलिए टूर्नामेंट में हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है.

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "इंग्लैंड में विकेट फ्लैट रहेंगी और मुझे विश्व कप में हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद है. जब हम इंडिया-ए टीम के साथ इंग्लैंड में थे तब नियमित तौर पर स्कोर 300 के ऊपर जा रहा था."

उन्होंने कहा, "1999 विश्व कप की तुलना में इस बार इंग्लैंड में ज्यादा रन बनेंगे, जब हमने सफेद ड्यूक गेंदों का इस्तेमाल किया था. सफेद कुकाबुरा की दो नई गेंदें, फील्डिंग नियमों में परिवर्तन इस बार हैं जो पहले 1999 में नहीं थे। इसलिए आप दो विश्व कप की तुलना नहीं कर सकते.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 2 February 2019, 8:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी