Home » क्रिकेट » india play first one day against west indies on Friday.
 

IND Vs WI पहला वन-डे आज, बिना कोच के मैदान में उतरेगी कोहली की सेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2017, 14:58 IST

भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी. टीम इंडिया इस दौरे में बिना हेड कोच के खेल रही है. कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. पूरे विवाद के बीच कप्तान कोहली पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव है.

इस सीरीज़ में भारत कैरेबियाई टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगा. वनडे मैचों का आयोजन 23 जून से 6 जुलाई तक होगा और टी-20 सबीना पार्क में नौ जुलाई को खेला जाएगा.

क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने का मौका

टीम इंडिया ने अब तक वेस्टइंडीज में कभी भी क्लीन स्वीप नहीं किया है. भारत ने यहां वेस्टइंडीज के साथ अब तक 8 वनडे सीरीज खेली है. इसमें से भारत ने 4 सीरीज़ अपने नाम की है, लेकिन टीम इंडिया क्लीन स्वीप से अब तक दूर रही है. कोहली के पास यह मौका है कि वह वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर इतिहास रचें और अपने आलोचकों का मुंह भी बंद कर दें.

विंडीज के पास 2019 विश्व कप क्वालीफाई करने का मौका

वेस्टइंडीज के लिए ये सीरीज़ करो या मरो वाली हो सकती है. वेस्टइंडीज की टीम 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश हासिल करने के इरादे से उतरेगी. भारत के खिलाफ यह सीरीज वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मौका हो सकता है. इस साल सितंबर के आखिर तक आईसीसी वनडे रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के साथ टॉप सात टीमें विश्व कप में सीधे एंट्री करेंगी, जबकि बाकी टीमों को क्वालिफायर टूर्नामेंट खेलना होगा.

 

First published: 23 June 2017, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी