Home » क्रिकेट » India's tour to Sri Lanka scheduled in june postponed due to the COVID-19 pandemic
 

कोरोना वायरस का असर, भारत का श्रीलंका दौरा हुआ स्थगित, इस दौरान हो सकती है सीरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 20:10 IST

भारत का श्रीलंका दौरा, जो इस महीने के अंत में होने वाला था, वर्तमान में चल रहे COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोशल मीडिया पर इस खबर की घोषणा की और बताया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि खिलाड़ियों के लिए श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए संभव नहीं हैं.

ICC ने एक ट्वीट में कहा, "श्रीलंका का भारत दौरा, जो इस महीने के अंत में होने वाला था, चल रहे COVID-19 महामारी के कारण स्थगित होने वाली नवीनतम श्रृंखला बन गया है." भारत को तीन एकदिवसीय मैच खेलने थे और जून में शुरू होने वाले कई टी 20 और श्रीलंका में जुलाई तक जारी रहना था. मैचों की तारीखों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया था.



बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने न्यूज एंजेसी पीटीआई से कहा,"जून-जुलाई में दौरे पर जाना संभव नहीं है और हमने इसे श्रीलंकाई बोर्ड को बता दिया है. हालांकि, हम श्रृंखला के लिए प्रतिबद्ध है."

कोरोना वायरस के असर के कारण बीते तीन महीने से भारतीय टीम मैदान से दूर है. ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी सवाल है, वहीं खिलाड़ियों ने अपनी ट्रेनिंग भी अभी शुरू नहीं की है क्योंकि भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रही है, देश में अभी तक संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 80 हजार को पार कर गई है जबकि 8 हजार से अधिक लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा चुके है.

प्रशिक्षण शुरू होने के बाद मैच फिटनेस हासिल करने के लिए खिलाड़ियों को चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी. फिर भी, दोनों बोर्ड श्रृंखला के लिए प्रतिबद्ध हैं और अगस्त में होने की संभावना है. धूमल ने आगे कहा,"टीम अभ्यास से बाहर है और हमें यकीन नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध कब हटाए जाएंगे, इसलिए यह जून-जुलाई में संभव नहीं था."

कोरोना वायरस के कारण बदलेंगे नियम, अब टी20 मैच में होंगे दो पावरप्ले, वाइड पर भी मिलेगी फ्री हिट!

First published: 11 June 2020, 19:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी