Home » क्रिकेट » India sets 257 runs target against England after Shardul Thakur is single player who hits 2 sixes in Leeds ODI
 

शार्दुल ठाकुर ने वो कर दिखाया जो आखिरी 2 मैचों में टीम इंडिया के 19 बल्लेबाज नहीं कर पाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 22:09 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर तीन मैचों की वनडे सिरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 257 रनों का लक्ष्य दिया है. बता दें कि इससे पहले इस सिरीज के दो मुकाबले हुए जिनमें से एक मुकाबला इंडिया और दूसरा इंग्लैंड ने जीता है.

इससे पहले लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ था जो शायद कभी धुले न धुले. इसी शर्मनाक रिकॉर्ड को जारी रखने की कोर कसर तीसरे वनडे में टीम इंडिया के किसी भी बल्लेबाज ने नहीं छोड़ी थी. लेकिन कहते हैं अंत भला तो सब भला.

दरअसल, लॉर्ड्स वनडे में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी की लेकिन कोई भी बल्लेबाज एक छक्का नहीं लगा पाया. ऐसा पिछले सात सालों में पहली बार था जब टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज सिक्स लगाने में नाकाम हुआ था. इससे पहले टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2011 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ छक्का नहीं लगा पाई थी.

फिलहाल, शुक्र है शार्दुल ठाकुर का जो पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्ला लेकर मैदान पर उतरे और देखते ही देखते उन्होंने पहले तो भारत को 250 के पार पहुंचाया तो वहीं खुद 13 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाकर लौटे. इतना ही नहीं शार्दुल ठाकुर ने वो भी कर दिखाया जो इस मैच में पहले 8 बल्लेबाज और पिछले मैच में 11 बल्लेबाज नहीं कर पाए.

 

शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया की तरफ से ऐसे इकलौते बल्लेबाज(हालांकि, शार्दुल को बतौर गेंदबाज खिलाया है.) थे जिन्होंने दो बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया. ठाकुर के बाजुओं में इतनी ताकत थी कि दोनों बार गेंद सीमा रेखा के पार गिरी और दोनों छक्के साबित हुए. ठाकुर ने छक्के लगाकर टीम इंडिया की लाज बचा ली.

ये भी पढ़ें: Video: गेल ने एक हाथ से पकड़ा ऐसा कैच कि देखकर हक्के-बक्के रह गए बल्लेबाज और विकेटकीपर

सिरीज डिसाइडर मैच में भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 256 रन बनाए हैं. इसमें विराट कोहली ने 72 गेंदों में 71 रन, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 49 गेंदों में 44, एमएस धोनी ने धीमी बल्लेबाजी के साथ 66 गेंदों में 42 रन बनाए हैं. जबकि दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार ने 21-21 रन की पारी खेली.

First published: 17 July 2018, 22:06 IST
 
अगली कहानी