Home » क्रिकेट » india slip to third position in icc one day rankings after lost final with pakistan in champions trophy.
 

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से हारने वाली टीम इंडिया को लगा एक और झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 17:23 IST

चैम्पियंस ट्राफी के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों करारी हार झेलने वाली टीम इंडिया को एक और झटका लगा है. इस हार के बाद आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में भारत को नुकसान उठाना पड़ा है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खिताब बचाने के लिए उतरी टीम इंडिया टूर्नामेंट से पहले 118 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर थी. लेकिन लंदन में रविवार को हुये फाइनल में पाकिस्तान के हाथों 180 रनों से शर्मनाक हार से उसको रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है. विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया दो अंकों के नुकसान के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. इंडिया के अभी 116 प्वाइंट हैं.

वहीं पाकिस्तान की टीम विजेता बनने के बाद दो पायदान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश को रैकिंग में पछाड़ा और अब वो 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन के करीब आ गई है. विश्व कप की मेजबान इंग्लैंड और 30 सितंबर तक अगली सात उंची रैंकिंग वाली टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा. चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तान को चार अंक का फायदा हुआ, जिससे उसके 95 अंक हो गये हैं.

अन्य टीमों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. दक्षिण अफ्रीका अभी भी आईसीसी वनडे रैकिंग में शीर्ष पर है. लीग चरण में ही बाहर हो चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत से एक अंक अधिक 117 अंक हैं और वह एक पायदान के सुधार के साथ वापस अपने दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. 

First published: 20 June 2017, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी