Home » क्रिकेट » India Team Selection For West Indies Tour postpone
 

वेस्टइंडीज दौरे कोे लेकर आई बड़ी अपडेट, अब इस दिन होगा भारतीय टीम का चयन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 9:19 IST

भारत को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है लेकिन अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं अब खबर के मुताबिक इसमें एक दो दिन की और देरी हो सकती है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए पहले शुक्रवार को चयन समिति की बैठक होनी थी लेकिन अब इस बैठक को टाल दिया गया है. बताया जा रहा है कि अब यह बैठक शनिवार या फिर रविवार को हो सकती है.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने नए फरमान के कारण यह सारा विवाद खड़ा हुआ है. सीओए ने गुरूवार को नए दिशानिर्देशों जारी करते हुए कहा कि ना तो सीओए और ना ही बीसीसीआई का कोई भी अधिकारी चयन समिति की बैठक में हिस्सा लेगा. सीओए के नए निर्देशों के मुताबिक चयन समिति की पूरी जिम्मेदारी चयन समिति के प्रमुख एस के प्रसाद की होगी.

 

वहीं इस पूरे मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के बात करते हुए कहा,'सीओए ने जो नियमों में बदलाव किए हैं उनके मुताबिक सचिव अब टीम चयन के लिए होने वाली बैठक की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और यही कारण है कि प्रक्रिया में देरी हो गई है क्योंकि इससे कुछ उलझने हो गई हैं जिनका समाधान निकालना जरूरी है.’

बता दे, पहले बीसीसीआई के सचिव चयन समिति के बैठक के कन्वेनर होते थे. चयन समिति को किसी भी तरह के बदलाव के लिए बीसीसीआई के सचिव को ई-मेल करना होता था. वहीं किसी भी दौरे के लिए चयन समिति को सचिव से मंजूरी लेनी पड़ती थी.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'प्रशासकों की समिति ने बताया है बीसीसीआई के नए संविधान के आने के बाद सचिव चयन समिति की बैठक के कन्वेनर होते थे. चयन समिति को किसी भी तरह की मंजूरी के लिए सचिव को ई-मेल लिखना होता था. इसी तरह चयन समिति को दौरों के लिए सचिव की मंजूरी चाहिए होती थी. अब चयन समिति को चयन या किसी भी तरह के बदलाव के लिए सचिव या सीईओ से किसी भी तरह की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी.’

संजय मांजरेकर ने चुनी विश्व कप की टीम, जडेजा को नहीं मिली जगह

First published: 19 July 2019, 9:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी