Home » क्रिकेट » India Tour Australia 2020: Irfan Pathan Said Rohit Sharma Should lead Team India in Australia
 

India Tour Australia 2020: इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान, कहा- ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा करें टीम इंडिया की कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 23:54 IST

भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को संशोधित भारतीय दल का ऐलान किया है. इस दौरे पर होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उपकप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे को बरकरार रखा गया है. विराट कोहली इस दौरे पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस भारत आ जाएंगे. ऐसे में सवाल होता है कि सीरीज के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की कप्तानी क्या रहाणे ही करेंगे या किसी और के हाथों में टीम इंडिया की कमान होगी. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी इरफान पठान को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहाणे की जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कप्तानी करनी चाहिए.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए इरफान पठान ने कहा,"विराट कोहली के नहीं होने से टीम पर काफी प्रभाव पड़ेगा, लेकिन आपको उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए. हमें क्रिकेट के बाहर की जिंदगी को स्वीकार करना करना चाहिए, परिवार बहुत महत्वपूर्ण है."


इरफान पठान ने आगे कहा,"मैदान पर इसका निश्चित रूप से काफी बड़ा अंतर पैदा होगा और किसी के लिए उनकी जगह लेना काफी मुश्किल होगा. इतने वर्षों तक उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है और वो भी हर तरह की परिस्थितियों में. रहाणे के खिलाफ कुछ नहीं है लेकिन रोहित को कप्तानी करनी चाहिए. वह बेहतरीन कप्तान है और वह साबित कर चुके हैं और उनके पास जरूरी अनुभव भी है."

वहीं बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित के बारे में उन्होंने कहा,"वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्‍हें आप ऑस्ट्रेलिया में खिलाना चाहते हो. मुझे याद है 2008 में वनडे श्रृंखला में वह नए थे, लेकिन उन्‍होंने ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. चोट के बाद वह शानदार प्रदर्शन करने के लिये बेकरार होंगे." पठान ने आगे कहा,"विपक्षी टीम के लिए रोहित शर्मा से खतरनाक कुछ भी नहीं होगा. विदेशी सरजमीं पर खेलना हमेशा कठिन चुनौती होती है, लेकिन जब रोहित फॉर्म में हो तो परिस्थितियां मायने नहीं रखतीं."

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही इतिहास रच देंगे रोहित शर्मा, हासिल करेंगे ये खास मुकाम

First published: 9 November 2020, 23:54 IST
 
अगली कहानी