Home » क्रिकेट » India Tour Australia 2020: Rohit Sharma might lead India in Tests in Virat Kohli’s absence on Australia tour
 

India Tour Australia 2020: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा को मिल सकती है टेस्ट टीम की कप्तानी, बोर्ड कर रहा विचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2020, 22:27 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के दौरे (India Tour Australia 2020) पर निकलना है. इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे, तीन टी 20 और चार टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलेगी. विराट कोहली (Virat Kohli) जनवरी महीने में पिता बनने वाले हैं और ऐसे में उन्होंने बोर्ड को लिखकर इस बारे में सूचित कर दिया है कि वो पहले टेस्ट के बाद स्वेदेश लौट आएंगे. बोर्ड की तरफ से भी सोमवार को इस बारे में अधिकारिक तौर पर बयान जारी कर दिया गया है. वहीं विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा, इसको लेकर सवाल उठने लगे थे. अब खबर है कि टीम इंडिया के टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विराट की अनुपस्थिति में टेस्ट टीम की समान सौंपी जा सकती है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के बात करते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि रोहित शर्मा जल्द से जल्द मैच फिटनेस हासिल कर लें, क्योंकि विराट कोहली अनुपस्थित रहने वाले हैं. इस अधिकारी ने बताया कि मैनेजमेंट चाहता है कि रोहित शर्मा से विराट की अनुपस्थिति में कप्तानी कराई जाए.


रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,"कोहली टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मिस करने वाले हैं और यह एक मुश्किल सीरीज है और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, ऐसे में हमें मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ रोहित शर्मा की जरूरत होगी. वह टेस्ट में भी टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. हम उसे हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के लिए पूरा समय देना चाहते हैं."

बता दें, जब अक्टूबर में टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तो उसमें रोहित शर्मा को चोट के कारण जगह नहीं मिली थी, जिसके कारण काफी विवाद हुआ था, क्योंकि टीम के ऐलान के कुछ ही देर बाद मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा का एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें रोहित नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे. इसके बाद काफी बवाल हुआ था और सोमवार को जब बोर्ड ने संशोधित टीम का ऐलान किया तो उसमें रोहित शर्मा को वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया और टेस्ट सीरीज में उन्हे जगह दी गई.

प्रधानमंत्री से मिलना इस खिलाड़ी को पड़ा भारी, बोर्ड ने छीन ली कप्तानी

First published: 10 November 2020, 22:00 IST
 
अगली कहानी