Home » क्रिकेट » India Tour Australia 2020: Team India in quarantine, check ‘Diwali ka kya plan hai’
 

India Tour Australia 2020: जानिए इस साल कैसे दीपावली बनाएगी टीम इंडिया, क्या है प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2020, 19:14 IST

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंच चुकी है, जहां टीम अभी कुछ दिनों क्वारंटाइन में रहेगी. वहीं शानिवार को पूरा देश दीपावली मना रहा है. दीपावली के दिन लोग अपने घरों में माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं. हालांकि, टीम अभी भारत में नहीं है, ऐसे में टीम ऑस्ट्रेलिया में ही दीपावली मनाएगी.

आमतौर पर दीपावली के दौरान जब टीम इंडिया विदेशी दौरे पर होती है तो भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों द्वार उन्हें डिनर पर बुलाया जाता है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस के असर के कारण परिस्थितियां कुछ और हैं और ऐसे में टीम को भारतीय उच्चायोग द्वारा किसी तरह का कोई आमंत्रण नहीं दिया गया है. वहीं टीम क्योंकि क्वारंटाइन में हैं चो ऐसे में टीम के खिलाड़ियों को किसी बाहरी व्यक्ति से मिलने भी नहीं दिया जाएगा.


इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट की मानें तो शुक्रवार को टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस बात को लेकर बात करते हुए सुनाई दिए कि आखिर दीपावली का क्या प्लान है. रिपोर्ट की मानें तो शानिवार को टीम मैनेजमेंट ने पहले अभ्.ास सत्र का आयोजन किया है. ऐसे में टीम इंडिया दीपावली के दिन पहले अभ्यास करेगी.

खबर के अनुसार, टीम मैनमेजमेंट ने खिलाड़ियों के लिए होटल में ही एक छोटा सा कार्यक्रम करने का फैसला लिया है. इस दौरान सभी खिलाड़ी एक साथ होंगे. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा जैसे कुछ खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ पहुंचे हैं, ऐसे में वो भी इस दौरान टीम के साथ रहेंगे.

बता दें, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 27 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा.

मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रुणाल पांड्या, कस्टम के अधिकाारियों ने की पूछताछ, बरामद हुआ तय मात्रा से ज्यादा गोल्ड

First published: 13 November 2020, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी