Home » क्रिकेट » India Tour Australia 2020: Team India Revised Squad announced see details
 

India tour Australia 2020: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत इन खिलाड़ियों को लेकर आया बड़ा अपडेट, बीसीसीआई ने जारी किया बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 19:17 IST

आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया को विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. 26 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 32 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया गया था. वहीं अब रोहित शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, रिद्धिमान साहा की चोट और विराट कोहली की अनुपस्थिति के कारण इसमें अपडेट किया गया है.

सोमवार को बीसीसीआई ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है जिसके अनुसार विराट कोहली ने बताया है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के बाद बाकी तीन टेस्ट के लिए उपस्थित नहीं होंगे. विराट ने निजी कारणों का हवाला दिया है. उम्मीद की जा रही है कि अनुष्का शर्मा जनवरी में अपने बच्चे को जन्म देना और विराट कोहली इस दौरान उनके साथ रहना चाहते हैं.


रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि बोर्ड की मेडिकल टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है. रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 स्क्वाड में एहतियातन जगह नहीं दी गई है जबकि टेस्ट सीरीज में उनका नाम शामिल किया गया है. बीसीसीआई ने जिस तरह से रोहित शर्मा की चोट को हैंडल किया उसके कारण बोर्ड की काफी आलोचना हुई है.

रिद्धिमान साहा को लेकर चोट पर बोर्ड की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है की मेडिकल टीम उन पर निगरानी रख रही है. बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि रिद्धिमान साहा टीम टेस्ट टीम में शामिल होंगे या नहीं इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

संजू सैमसन को वनडे टीम में बतौर एक्स्ट्रा विकेटकीपर शामिल किया गया है.

बात अगर वरुण चक्रवर्ती की करें तो उन्हें T20 टीम से बाहर कर दिया गया है. वरुण चक्रवर्ती अपना कंधा चोटिल कर बैठे हैं. बोर्ड ने उनकी जगह हैदराबाद के तेज गेंदबाज टीम नटराजन को टीम इंडिया में जगह दी है.

इशांत शर्मा की चोट को लेकर बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि वह एनसीए में रीहैब में हैं और जब वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और मैच फिटनेस हासिल कर लेंगे तो उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा.

कमलेश नगरकोटी के लिए बोर्ड ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं जा पाएंगे क्योंकि वह भी मेडिकल टीम के साथ काम कर रहे हैं.

IPL 2020: दिल्ली और हैदराबाद के मुकाबले पर सट्टा लगाते हुए पकड़ा गया मुंबई का यह पूर्व क्रिकेटर, किडनेपिंग में भी आ चुका है नाम

First published: 9 November 2020, 19:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी