Home » क्रिकेट » India Tour Australia 2020: Varun Chakravarthy picked for Australia tour despite shoulder injury
 

India Tour Australia 2020: KKR ने बीसीसीआई को दिया 'धोखा', चोटिल खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया में मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 14:01 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे (India Tour Australia 2020) पर जाना है. इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए 32 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है. बोर्ड की तरफ से दलील दी गई कि रोहित शर्मा चोटिल हैं और उनकी चोट का आंकलन करने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलेगा. भले ही बोर्ड ने रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक ऐसे खिलाड़ी का चयन किया गया है जो कंधे की चोट से जूझ रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 टीम में पहली बार जगह पाने वाले वरूण चक्रवर्ती को कंधे में चोट लगी है और उन्हें मैच फिट होने में कम से कम 6 सप्ताह का समय होगा. रिपोर्ट की मानें तो वरूण चक्रवर्ती के कंधे में लेब्रम टियर है, इसके कारण उन्हें थ्रो फेकने में दिक्कत का सामना करना पड़ा रहा है. आमतौर पर ऐसी चोट के लिए सर्जरी होती है, लेकिन वरूण ने कंधे की सर्जरी का कराने का फैसाला लिया है और वो मौजूदा समय में रिहेब से गुजर रहे हैं.

इस मामले में एक अधिकारी ने बात करते हुए टीओई से कहा,"वरुण चक्रवर्ती को दाएं कंधे में लैबरम टियर है. इसमें आमतौर पर सर्जरी की जरूरत होती है. वो इस चोट के कारण थ्रो करने में संघर्ष कर रहे हैं. उन्‍होंने सर्जरी इसलिए नहीं कराई क्‍योंकि आईपीएल खेलना चाहते थे. वह इस समय रीहैब से गुजर रहे हैं. यह एक खिलाड़ी का चोट छुपाने का स्‍पष्‍ट मामला है. भले ही वह गेंदबाजी करने के लिए फिट हो, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर उनके लिए थ्रो करना मुश्किल होगा."


खबर की मानें तो आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने बीसीसीआई के अधिकारियों को वरूण चक्रवर्ती की चोट के बारे में जानकारी नहीं दी और जब उनका चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हो गया तो उसके बाद टीम इंडिया के फिजियो नितीन पटेल को इसकी जानकारी दी गई. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस मामले में बताया,"वरुण चक्रवर्ती दुबई में आईसीसी एकेडमी में अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. वह नेट्स पर आ रहे हैं. टीम फिजियो को उनकी स्थिति देखने की जरूरत है."

कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल के बाद टीम इंडिया के फिजियो चोटिल खिलाड़ियों की चोट का आंकलन करने के बाद अपनी रिपोर्ट भेजेंगे और उसके बाद ही तय हो पाएगा कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं.

India Tour Australia 2020: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ यह खिलाड़ी

First published: 9 November 2020, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी