Home » क्रिकेट » India Tour Australia 2020: Virender Sehwag Slams BCCI and Ravi Shastri for for ‘mismanaging’ Rohit Sharma
 

India Tour Australia 2020: रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह तो BCCI और रवि शास्त्री पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2020, 13:38 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Crikcet Team) को इसी महीने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया का दौरा (India Tour Australia 2020) करना है. इस दौरे पर टीम इंडिया के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जगह नहीं मिली है, जिसके चलते विवाद हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ तो उसमें रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई. बोर्ड की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि रोहित शर्मा चोटिल की चोट पर बोर्ड की मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है.


टीम इंडिया के ऐलान के बाद ही मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा का एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें रोहित शर्मा नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे.

इसके बाद रोहित शर्म की चोट को लेकर मीडिया रिपोर्ट में कई तरह के दावे किए गए. मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2020 का लीग का आखिरी मुकाबला खेला गया.

इस मैच से पहले सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर चिंता जताई थी, लेकिन कुछ ही घंटो बाद हुआ एकमद उलट और रोहित शर्मा मैदान पर नजर आए. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि वो क्या उनकी चोट सही है तो उन्होंने कहा कि वो पूरी तरह से फिट हो गए है.

ऐसे में फैंस को कुछ समझ आ नहीं रहा है कि आखिर चल क्या रहा है. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बीसीसीआई (BCCI) और टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) पर कई सवाल खड़े किए हैं और खरी-खरी सुनाई है.

क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा,"मुझे नहीं लगता कि यह संभव है कि रवि शास्त्री रोहित शर्मा की स्थिति के बारे में नहीं जानते थे. भले ही वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने एक या दो दिन पहले उनसे बात की होगी कि वह क्या सोच रहे हैं, और उनकी प्रतिक्रिया और इनपुट ले लिया होगा."

सहवाग ने आगे कहा,"अगर वह चोटिल हो गया, तो वे उसके बदले में रिप्लेसमेंट ले सकते थे. लेकिन उन्हें भारतीय दल में नहीं रखा गया था,मुझे यह समझ नहीं आ रहा है. यह अजीब साल है. अब आप क्या करेंगे? उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ मैच खेला. वह प्लेऑफ का मैच खेलेंगे. वह कह रहा है मैं फिट हूं. फिर आपने उसे क्यों नहीं चुना."

विराट कोहली और सौरव गांगुली के खिलाफ हाईकोर्ट ने जारी किया समन, जानिए क्या है मामला

First published: 4 November 2020, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी