Home » क्रिकेट » India Tour Australia: pat cummins gave clarification his statement on Virat kohli
 

अपने बयान से पलटे पैट कमिंस, कहा- मैं तो कोहली की तारीफ कर रहा था

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 12:25 IST
(file photo)

टीम इंडिया अभी इंग्लैंड दौरे पर है. जहां उसको पांच टेस्ट मैचों की सिरीज खेलनी है. इस दौरे के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. हालांकि इस दौरे में अभी चार महीने का समय बचा है, लेकिन उससे पहले ही इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया था.

कमिंस ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली को एक भी शतक नहीं लगाने देंगे. लेकिन अब वो अपने उस बयान ले पलट गए हैं. उनका कहना है कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. वो विराट कोहली की तारीफ करना चाह रहे थे.

क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू को दिए इंटरव्यू में पैट कमिंस ने कोहली के ऊपर दिए अपने बयान को लेकर कहा कि उसको लेकर जिस तरीके से लोगों की तरफ से प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं. उनसे मैं आश्चर्यचकित हूं. उन्होंने कहा कि मेरे बयान को गलत रूप में पेश किया गया. मैं कोहली की तारीफ करना चाहता था. मैं कहना चाहता था कि मेरी ख्वाहिश है कि कोहली ऑस्ट्रेलिया में एक भी शतक नहीं बना पाएं, क्योंकि वो टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. अगर विराट कोहली रन नहीं बना पाते हैं, तो हमको जीतने में आसानी होगी. कमिंस ने कहा कि वो ये कहना चाहते थे कि कोहली एक शानदार बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

file photo

आपको बता दें कि पैट कमिंस ने इस पहले कहा था कि मेरी ये भविष्यवाणी है. कोहली जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आएंगे, तो एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे. हम भारत को हराएंगे. विश्व क्रिकेट में कमिंस के इस बयान को कोहली के लिए चुनौती के रूप में देखा गया था. कमिंस ने जिस कार्यक्रम में ये बयान दिया था वहां पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्ग्रा भी मौजूद थे. मैक्ग्रा ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया अपने घर में भारत को टेस्ट में 4-0 से हराएगी.

file photo

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी. भारत के लिए ये दौरा भी कड़ी चुनौती माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में भी टीम इंडिया की कड़ी परीक्षा देखने को मिलेगी. भारत को इस दौरे पर 3 T20, 4 टेस्ट और 3 वनडे मुकाबले खेलेगी.

ये भी पढ़ें-  'विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में आकर नहीं लगा पाएंगे शतक'

First published: 20 July 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी