Home » क्रिकेट » India Tour Sri Lanka Impossible at Present: BCCI Official
 

मौजूदा स्थिति में असंभव है टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा- बीसीसीआई अधिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 16:42 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण अभी पूरी दुनिया में लॉक डाउन है और इसी कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां भी रूकी हुई है. कोरोना वायरस का असर श्रीलंका (Sri Lanka) पर भी है लेकिन फिर भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने बीसीसीआई (BCCI) को एक ईमेल के जरिए जुलाई में होने वाली सीरीज पर गंभीरता से विचार करने के लिए कहा था. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस ईमेल के सवाल पक बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा था कि अगर खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता नहीं होता है तो, बोर्ड इस दौरे के लिए तैयार है. हालांकि, अब न्यूज एजेंसी आईएनएनेस के बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि यह दौरा शायद ही संभव हो पाए.

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि भले ही यह दौरा होने में अभी कुछ समय है, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह अंसभव जैसा है कि टीम इंडिया सीमित ओवर क्रिकेट के लिए जुलाई की शुरूआत में श्रीलंका का दौरा करें. इस अधिकारी ने कहा,"मैं कहूंगा कि यह वर्तमान में असंभव के करीब है. सबसे पहले, हमें वर्तमान परिस्थिति के हिसाब से एक समय में एक कदम उठाने की आवश्यकता है और आपको एहसास है कि हमारे कुछ खिलाड़ी मुंबई और बेंगलुरु में फंस गए हैं - ये दो जोन कोरोना वायरस महामारी से सबसे अत्यधिक प्रभावित है."

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा,"इस सवाल पर भी जाने से पहले कि क्या भारतीय टीम विराट कोहली, रोहित शर्मा और अन्य लोगों के बिना यात्रा करेगी, मैं कहूंगा कि क्या अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने की अनुमति होगी? इसलिए, हम सभी को इंतजार करना होगा और यह देखना होगा कि चीजें कैसे सामने आती हैं."

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि अगर श्रीलंका के खिलाफ तय समय पर यह सीरीज नहीं हो पाती है तो उसे आगे किया जाएगा, जब स्थिति सामान्य हो जाएगी. उन्होंने कहा,"लेकिन यह ध्यान में रखते हुए कि सरकार ने महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए कितनी कुशलता से देखा है, मुझे संदेह है कि हम जुलाई के मध्य तक देश के बाहर यात्रा करने की स्थिति में होंगे. बीसीसीआई स्पष्ट रूप से अपनी सभी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने की कोशिश करेगा, यदि अभी नहीं, तो बाद की तारीख में इस दौरे को किया जाएगा."


मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया के सेलेक्शन प्रकिया पर खड़े किए सवाल, बोले- चयन समिति में हो पारदर्शिता

First published: 17 May 2020, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी