Home » क्रिकेट » India v Pakistan Women’s World Cup IND will avenge men’s Champions Trophy loss today
 

ICC Women's World Cup: पाकिस्तान से बदला लेने आज मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2017, 9:16 IST

आईसीसी महिला वर्ल्डकप टूर्नामेंट मेंइंग्लैंड और वेस्टइंडीज को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी. बेहतरीन फॉर्म के कारण भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय समय के अनुसार मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा. दोनों टीमें मौजूदा वर्ल्ड कप के 11वें मैच में दो जुलाई को आमने-सामने होंगी. पाक की महिला टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबले हार चुकी है.

टीमों इस प्रकार है:
भारत: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूनम राउत, दिप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड, पूनम यादव और नुजहत प्रवीण.

पाकिस्तान: सना मीर (कप्तान), असमाविया इकबाल, आयशा जफर, डायना बेग, गुलाम फातिमा, इरान जावेद, जावेरिया खान, कायनात इम्तियाज, मरीना इकबाल, नाहिदा खान, नैन अबीदी, नास्रा संधू, सादिया यूसुफ, सिद्रा नवाज, वाहिदा अख्तर और बिसमाह महारुफ

वर्ल्ड कप में भारत ने दोनों बार पीटा
पुरुषों की तरह भारतीय महिला टीम ने भी पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा है. वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अबतक हुए दो मुकाबलों (2009 और 2013) में दोनों ही बार भारत ने बाजी मारी है. ओवरऑल वनडे की बात करें, तो भारत ने पाकिस्तान (2005-17) को सभी 9 मैचों में मात दी है.

अनुभवी नहीं है पाक टीम
पाकिस्तान की महिला टीम भारत के सामने कहीं नहीं ठहरती है. अनुभव के मामले में भारत से उससे बहुत आगे है. भारत के वनडे में डेब्यू करने के 19 साल बाद 1997 में पाकिस्तान ने वनडे में कदम रखा. भारत की महिलाएं 9वीं बार वर्ल्ड कप खेलने उतरी हैं, जबकि पाकिस्तान का यह महज चौथा वर्ल्ड कप है.

भारतीय महिलाएं 2005 की उपविजेता
महिला वर्ल्ड कप में भारत ने 1978 में प्रवेश किया था. 2013 को छोड़ दें ते 1993 के बाद से भारतीय टीम ने हर बार सेमीफाइनल में स्थान बनाया है. 2005 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हार गई थी. उधर, पाकिस्तान का कभी अंतिम चार में नहीं पहुंच पाई है. 2009 में वह छठे स्थान पर रही थी. यही उसका अबतक का श्रेष्ठ प्रदर्शन है.

First published: 2 July 2017, 9:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी