Home » क्रिकेट » India v Sri Lanka, 4th ODI Live: Team India scores 365, Dhoni creates records, Rohit Sharma & virat kohli hits century
 

IND V SL: टीम इंडिया ने दिया श्रीलंका को 376 रनों वाला पहाड़ का लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2017, 18:26 IST

भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सिरीज के चौथे मैच में गुरुवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवरों में 375 रन बनाए हैं. मनीष पांडे और एमएस धोनी की अर्धशतकीय पारी और 101 रनों की साझेदारी के चलते श्रीलंका के सामने पहाड़ सा लक्ष्य आ गया है.

पहले ही 3-0 से 5 वनडे मैचों की सिरीज पर कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया ने बृहस्पतिवार को शानदार बल्लेबाजी की. शिखर धवन के चार रन पर ऑउट होने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने पारी को संभाला. इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाए. दूसरे विकेट के लिए रोहित और विराट के बीच 219 रन की पार्टनरशिप हुई.

टीम इंडिया का दूसरा विकेट कप्‍तान कोहली (131 रन, 96 गेंद, 17 चौके, दो छक्‍के) के रूप में गिरा जिन्‍हें मलिंगा ने बाउंड्री पर मुनावीरा से कैच कराया. कोहली ने वनडे करियर की 29 वीं सेंचुरी लगाई. उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 225 रन था. इसके थोड़ी देर बाद रोहित शर्मा ने भी अपना शतक पूरा किया. रोहित शर्मा 104 रन बनाकर ऑउट हुए. उन्होंने वनडे करियर की 13 वीं सेंचुरी लगाई.

इसके बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल सस्ते में पवैलियन लौट गए. इसके बाद आए पांडे और धोनी ने पारी को संभाला और मजबूत लक्ष्य तक लेकर गए. पांडे ने 42 गेंदों पर नाबाद 50 रन और धोनी ने इतनी ही बॉल्स पर नाबाद 49 रन बनाए. 

भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर का 300वां वनडे मैच खेला. इस मौके पर कप्तान कोहली ने धोनी को मोमेंटो प्रस्तुत किया. इस मैच के जरिए शार्दुल ठाकुर वनडे प्रारूप में पदापर्ण कर रहे हैं.

इसके अलावा, अंतिम एकादश में कुलदीप यादव और मनीष पांडे को भी जगह मिली है. इन तीनों को केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया है.

श्रीलंका की अंतिम एकादश में तीन बदलाव हुए हैं. इस मैच में चमारा कापुगेदेरा, दुष्मंथा चमीरा और दिनेश चांडीमल के स्थान पर टीम में दिलशान मुनावीरा, वानिडु हासारंगा और मालिंदा पुष्पकुमारा को शामिल किया गया है.

First published: 31 August 2017, 18:11 IST
 
अगली कहानी