Home » क्रिकेट » India v Sri Lanka:Cheteshwar Pujara joint second-fastest Indian to 4,000 Test runs and gets Arjuna award with the knock of hundred in 50 tes
 

पुजारा को मिला 'प्रसाद', एक दिन में चार मुरादें पूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 17:04 IST

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से एसएससी स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है. टीम इंडिया पुजारा के शानदार शतक की मदद से मैच में मज़बूत स्थिति में हैै.

पुजारा के लिए गुरुवार का दिन खुशियाों की बरसात लेकर आया. टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इस साल प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से नवाजा जाएगा. गुरुवार को अर्जुन पुरस्कार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया.

पुजारा के 4000 रन पूरे

चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट करियर में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं. इस मैच में 34 रन बनाते ही उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. पुजारा ने अपने 50वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की है. पुजारा इस कीर्तिमान पर पहुंचने वाले भारत के 15वें खिलाड़ी हैं.

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय खिलाड़ी पुजारा के लिए यह चौतरफा खुशी का मौका है. वह अपने टेस्ट करियर का 50वां मैच खेल रहे हैं और साथ ही उन्होंने शतक लगाने के साथ ही टेस्ट करियर के 4,000 रन भी पूरे कर लिए हैं. ऐसे में अर्जुन पुरस्कार मिलने की बात उनके लिए ये दिन सोने पर सुहागा होने से कम नहीं.

गौरतलब है कि गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को करारी मात दी. भारत ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 304 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस टेस्ट मैच को जीतकर भारत का इरादा सीरीज़ पर कब्जा करने का है.

First published: 3 August 2017, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी